logo
अब LPG Cylinder 900 नही बल्कि 587 रुपये मिलेगा, बस करना होगा ये काम
 
 LPG Cylinder

LPG Cylinder Price today : नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के नीच जनता को एलपीजी की कीमतों में कटौती से बड़ी राहत मिली है। महंगाई के इस दौर में हर कोई किसी न किसी तरीके से पैसे बचाना चाह रहा है। आजकल हर किसी के यहां रसोई गैस में ही खाना बनाया जाता है। हालांकि शुरुआत में सरकार के द्वारा परिवारों मुफ्त में गैस सिलेंडर दिया गया लेकिन इसके बाद सिलेंडर भरवाने के लिए पैसा देना पड़ता है। पेट्रोलियम कंपनी ने LPG सिलेंडर की कीमतें बढ़ा दी हैं। इसके साथ ही कोरोना काल में सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी गई है।

सब्सिडी हो सकती है शुरू

LPG Cylinder Price : एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने सिलेंडर पर मिलने वाले सब्सिडी को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है। इस सिलसिले में सब्सिडी को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव वित्त मंत्रालय को भेजा गया है इसमें झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दिया जा रहा है। इस लिए जल्द ही इसे देश के अन्य राज्यों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

इसके अनुसार अगर वित्त मंत्रालय के द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जाती है तो सरकार पेट्रोलियम कंपनी के डीलर को ₹303 की सब्सिडी देगी और एलपीजी सिलेंडर पर भी उतना ही छूट मिलेगा। इसके हिसाब से ग्राहक जो गैस सिलेंडर लेंगे उसके लिए ₹900 नहीं बल्कि ₹587 देना होगा।

आधार से लिंक करा ले LPG कनेक्शन

सब्सिडी के लिए आपको बस अपना एलपीजी कनेक्शन को अपने आधार कार्ड से लिंक करना होगा। अगर आप अपना एलपीजी कनेक्शन आधार से लिंक नहीं कराए हैं तो जल्द ही करवा और सब्सिडी का लाभ उठाना शुरू करें।