logo
बच्चे के साथ खेल रहे थे लुकाछुपी, ऐसी जगह जाकर छुप गया बच्चा कि अंकल ढूंढते ही रह गये
 
jalsa news.

हाथ में कैमरा हो और कोई तस्वीर निकालनी हो तो अमूमन फोकस एरिया छोड़कर बाकी जगहों पर ध्यान नहीं जाता. तस्वीर की बहुत सी चीज़े फोटो क्लिक करते वक्त दिखाई नहीं देती, लेकिन उन्हीं तस्वीरों को दुबारा देखने पर काफी कुछ नज़र आ जाता है. ऐसी ही तस्वीर के जरिए आपको एक छुपा हुआ बच्चा खोजना होगा. हिन्ट के लिए जान लीजिए की तस्वीर में बच्चा कहीं ना कहीं तो है, नजर भी आएगा, लेकिन कहां ये आपको बताना होगा. कुल मिलाकर तस्वीर के जरिए चुनौती पेश की जा रही है, क्योंकि रियल लाइफ की ये तस्वीर क्लिक होने के बाद ऑप्टिकल इल्यूजन बन गई.

इंटरनेट पर जारी एक तस्वीर के जरिए पूछा गया कि क्या उसमें कोई बच्चा छिपा हो सकता है. सभी का जवाब था नहीं. लेकिन असल में रील लाइफ की ये तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन बन गयी. जिसमें बच्चा था मगर उसे खोजना एक बड़ी चुनौती हो गई. एक बार आप भी जुट जाइए बच्चे की खोज में.

लुका-छिपी के खेल में बच्चे को खोजते रह गए चाचा
चुनौती के लिए पेश की गई तस्वीर किसी कमरे के एक कॉर्नर की है, जहां सामान का एक कार्टन रखा है, लकड़ी की एक आलमारी लगी है, कपड़ों का एक स्टैंड है जिसपर वूलन जैकेट टंगी हुई है. और तस्वीर की बाईं ओर एक कुर्सी का हुड नजर आ रहा है जिसपर ऐसा लगता है कि मानो कोई बैठा हो. अब इसी तस्वीर में ये दावा किया जा रहा है कि हाइड एंड सीक खेलने के दौरान एक बच्चा जा छिपा, लेकिन वो कहाँ है उसे कोई खोज ही नहीं पाया. छुपे हुए बच्चे के अंकल का कहना था कि मैं सोच भी नहीं सकता था की वो इतना स्मार्टली छुप जाएगा. छुपने की जगह और तरीके ने यह साबित कर दिया कि बच्चा बेहद स्मार्ट और इंटेलीजेंट हैं. अगर आपको बच्चा कहीं नजर नहीं आया, तो मदद के लिए बता दें कि फोकस स्टैंड पर टंगे हुए जैकेट पर करिए.

बच्चे के छुपने के स्टाइल बता दी उसकी स्मार्टनेस
स्टैंड पर टंगी पिंक कलर की जैकेट को ध्यान से देखिए और उसके बाद सबसे नीचे देखिए. आपको बच्चे के दो पैर नजर आ जाएंगे. अब समझ में आया आपको कि बच्चा उसी जैकेट के अंदर जाकर फिट हो गया था और लोग समझ रहे थे कि बाकी जैकेट के साथ ये जैकेट भी यूं ही टंगी हुई है. सोशल मीडिया यूजर्स बच्चे की इस चालाकी को देखकर हैरान रह गए. यूजर्स में से किसी ने कहा स्मार्ट बच्चा तो किसी ने कहा इंटेलीजेंट.