logo
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर केसे 120km की देगा रेंजऔर कीमत बेहद कम
 
स्कूटी

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर केसे  120km की देगा रेंजऔर  कीमत बेहद कम

AMO Jaunty Plus : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ गई है। आज हम आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जो एक बार चार्ज करने पर 120km की रेंज देता है। और इस स्कूटर की कीमत भी काफी कम है। 

HR Breaking News (ब्यूरो) : इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज भारत के टू व्हीलर सेक्टर में तेजी से बढ़ रही है और ये रेंज बहुत जल्द पेट्रोल वाले स्कूटर के बराबर हो जाएगी। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) की भारत में तेजी से बढ़ रही मांग के पीछे के सबसे बड़े कारण बिना प्रदूषण फैलाए कम कीमत में और लंबी रेंज और हाइटेक फीचर्स का मिलना है।


 

भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी AMO Electric के इलेक्ट्रिक स्कूटर AMO Jaunty Plus के बारे में जो अपनी कम  कीमत में लंबी रेंज के साथ अपने स्टाइलिश डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है।अगर आप भी एक  किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस जॉन्टी प्लस की कीमत से लेकर रेंज और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।


 

स्कूटर में दिए गए बैटरी पैक और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 60V, 40Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 1.265 kW पावर वाला मोटर दिया है जो कि एक ब्रसेल्स डीसी मोटर है।इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 4 घंटे में फुल  चार्ज हो जाता है।स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये जॉन्टी प्लस स्कूटर 120  किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।
स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक को लगया है। इसके साथ अलॉय व्हील और  ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।


 

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक  स्कूटर में चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएलएस, फास्ट चार्जिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड कंट्रोल स्विच, ईएबीएस, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स को दिया गया है।