logo
इंग्लैंड ने भारत से मिली हार का गुस्सा दक्षिण अफ्रीका पर निकाला, दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता पहला टी20
 
जलसा न्यूज़

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने भारत से हाल ही में टी20 सीरीज में मिली हार का गुस्सा दक्षिण अफ्रीका पर निकाला और अपने टी20 इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए मेहमान टीम को पहले टी20 में 41 रन से हराया. इंग्लैंड ने ब्रिस्टल में हुए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 72 रन की पारी खेली. लेकिन, वो भी अपनी टीम की हार नहीं टाल पाए. इंग्लैंड की जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली रहे.

जॉनी बेयरस्टो इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. 3 टेस्ट में 4 शतक लगाने वाले बेयरस्टो वनडे और टी20 में भी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. द.अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में उन्होंने इसे साबित किया. इस मैच में इंग्लैंड ने जेसन रॉय और जोस बटलर के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. इसके बाद बेयरस्टो ने पहले डेविड मलान के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 गेंद में 71 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद मोईन अली के साथ चौथे विकेट के लिए महज 35 गेंद में 101 रन जोड़े. यह टी20 में दूसरी सबसे तेज शतकीय साझेदारी है.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मैच में रिकॉर्ड 18 छक्के उड़ाए
एक छोर से जहां बेयरस्टो दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर काल बनकर टूटे, तो दूसरे छोर से मोईन अली भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने लुंगी एनगिडी की गेंद पर छक्का जड़कर अपने 50 रन पूरे किए. उन्होंने इसके लिए सिर्फ 16 गेंद खेली. यह इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे तेज फिफ्टी है. मोईन और बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी के 17वें ओवर में कुल 33 रन बटोरे. एंडिल फेहलुकवायो के इस ओवर में इंग्लैंड के दोनों बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर पांच छक्के उड़ाए.

आखिरी ओवर में इंग्लैंड ने जरूर 2 विकेट गंवा दिए. इसी वजह से इंग्लिश टीम टी20 में अपने सबसे बड़े स्कोर 241 रन के पार नहीं जा सकी. बेयरस्टो ने 53 गेंद में 169 की स्ट्राइक रेट से 90 रन ठोके. उन्होंने अपनी इस पारी में 8 छक्के उड़ाए. मोईन अली ने 18 गेंद में 6 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 18 छ्क्के मारे. यह एक टी20 में इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक छक्के लगाने

स्टब्स ने पहली इंटरनेशनल पारी में 72 रन ठोके
दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 235 रन का टारगेट मिला. अफ्रीकी टीम ट्रिस्टन स्टब्स की आतिशी पारी की बदौलत 18वें ओवर में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने की रेस में बनी हुई थी. स्टब्स ने अपनी पहली इंटरनेशनल पारी में कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 28 गेंद में 72 रन ठोके. इस पारी में स्टब्स ने 8 छक्के मारे. उन्होंने हेनरिक क्लासेन के साथ 65 और डेविड मिलर के साथ 50 रन की साझेदारी की. हालांकि, यह साझेदारी भी दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई.

स्टब्स 19वें ओवर में रिचर्ड ग्लीसन की गेंद पर आउट हुए. इसी ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने दो और विकेट गंवाए और मेहमान टीम 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के लिए रिचर्ड ग्लीसन ने 4 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट लिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें जलसा न्यूज़ पर | आज की ताजा खबर, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ जलसा न्यूज़ |