logo
MDU में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, यहाँ जानें लेटेस्ट अपडेट
 
mdu

MDU में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, यहाँ जानें लेटेस्ट अपडेट

 
रोहतक | महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU Rohtak) से संबद्ध लॉ, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में सत्र 2022-23 के लिए एलएलबी ऑनर्स तीन वर्षीय पाठ्यक्रम, एलएलएम, एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होगा!

MDU
एमडीयू के डीन, अकादमिक मामले प्रो! नवरतन शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित प्रवेश कार्यक्रम के तहत ही ऑनलाइन आवेदन करना होगा! इस संबंध में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त है! उल्लेखनीय है कि सत्र 2022-23 में विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कॉलेजों में विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों-एमए, एमएससी और एमकॉम में प्रवेश भी प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा! ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त है!

एमडीयू प्रवेश – आवश्यक दस्तावेज
एमडीयू प्रवेश के लिए मेरिट सूची में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद, उम्मीदवारों को अपने दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना आवश्यक है! दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही उम्मीदवारों को प्रवेश प्रस्ताव जारी किए जाते हैं! सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को मूल रूप से उम्मीदवारों द्वारा ले जाना है! साथ ही, सभी दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों को साथ ले जाना होगा! एमडीयू प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची इस प्रकार है!

दस्तावेजों की सूची
जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में कक्षा 10 वीं की अंकतालिका या जन्म प्रमाण पत्र

कक्षा 12वीं की मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट
चरित्र प्रमाण पत्र

माइग्रेशन सर्टिफिकेट या ट्रांसफर सर्टिफिकेट

श्रेणी प्रमाणपत्र (यदि आरक्षण का दावा कर रहे हैं)
भरे हुए आवेदन पत्र की मुद्रित प्रति