Haryana Panchayat Election: मतदान के दौरान पलवल में कई जगह हिंसा, दंगा और कहीं हुई फायरिंग

पलवल: जिले में 263 सरपंचों और 2770 पंचों के लिए मतदान हो रहा है। इसी अवधि के दौरान, कानून प्रवर्तन चुनौतियों की कई घटनाएं होती हैं। रनियाला कोट गांव में दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट इतनी जोरदार थी कि दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई है. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. पचनाका गांव में पत्थरबाजी की भी खबर है।

फर्जी वोटिंग का भी मामला

गौरतलब है कि सरपंच चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस की थी। इसके बावजूद पलवल क्षेत्र के कई इलाकों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की खबरें आ रही हैं। धतीर गांव में फर्जी मतदान का मामला सामने आया है, जहां फर्जी वोट डालने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया

इसके अलावा रहराना गांव में सरपंच चुनाव में साथ नहीं देने पर एक परिवार पर बदमाशों ने हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार आरोपियों ने पीड़ित परिवार को जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया था और घर में घुसकर सोने की चेन लूट ली थी. आरोपियों ने कहा कि अगर सरपंच चुनाव में उन्हें वोट नहीं दिया तो वे पीड़िता के घर में आग लगा देंगे और उसकी हत्या कर देंगे. कुछ युवकों के घर पर ईंट-पत्थर फेंकने का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में कैंप पुलिस ने सात आरोपियों व आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *