Horoscope 25 November: धनु राशि वालों को मिलेगी शादी और प्रमोशन की खुशखबरी, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 25 November: सिंह राशि के जातक शुक्रवार के दिन अपने जरूरी दस्तावेज संभाल कर रखें, गुम हो सकते हैं. वहीं दूसरी ओर कुंभ राशि के व्यापारियों के व्यापार विस्तार की योजनाएं कारगर साबित होंगी और आर्थिक उन्नति होगी।

मेष- मेष राशि नौकरीपेशा जातकों को थोड़ा और धैर्य रखना होगा, कुछ समय बाद आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी. व्यापार के सिलसिले में नए व्यापारियों से आपकी मुलाकात होगी, जिनसे आपके अच्छे संपर्क भी स्थापित होंगे। युवा किसी नए सदस्य पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, आपके साथ धोखा हो सकता है। पारिवारिक वाद-विवाद आपको नाराज़ कर सकता है, इसलिए गुस्से में आकर शांति से बात करना बेहतर होगा। महिलाओं को सीढ़ियां चढ़ते और उतरते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए, गिरने से चोट लग सकती है।

वृष राशि – इस राशि के टीम में शामिल लोगों में आत्मविश्वास की कमी रहेगी. आपको खुद को और अपनी टीम को प्रेरित करना चाहिए। व्यापारी वर्ग को अपने मातहतों के काम पर पैनी नजर रखनी चाहिए, ताकि हर काम समय पर और बिना गलती के हो जाए। युवाओं को अपना दिमाग शांत रखना चाहिए और सोचना चाहिए कि आगे क्या करना है, तभी उन्हें कोई नया रास्ता मिलेगा। रिश्तों को बोझ के रूप में देखना भारी पड़ सकता है, और आपकी इस तरह की भावनाओं को सुनकर दूसरा व्यक्ति दुखी हो सकता है। जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें अपने डॉक्टर के संपर्क में रहने की कोशिश करनी चाहिए।

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को एक ही काम को करते हुए दूसरे कामों को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए. जो चीजें काम नहीं कर रही हैं उन पर अपना समय बर्बाद न करें। व्यापारियों को आज पैसों के लेन-देन में सतर्क रहना होगा। आप जो भी लेन-देन करें, उसे लिखित रूप में करें तो भविष्य के लिए अच्छा रहेगा। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे, जिससे जल्द ही सफलता मिलेगी। परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए जीवनसाथी की इच्छाओं का सम्मान करें। कैल्शियम की कमी से तंत्रिका तनाव और हड्डियों में दर्द हो सकता है, इसलिए कैल्शियम टेस्ट के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

कर्क- इस राशि का दिन करियर के लिहाज से सामान्य है. काम समय पर होंगे और मूड अच्छा रहेगा। ग्राहक भगवान के बराबर होता है, इसलिए अपने ग्राहकों से धीरे से बात करें, गलती से भी उनका अनादर न करें। जीवन सुख-दुःख से भरा है, इसलिए युवाओं को छोटी-छोटी बातों पर अपना मूड खराब नहीं करना चाहिए। यदि आपको एक परिवार के रूप में किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आपको निश्चित रूप से भाग लेना चाहिए। अपने आसपास साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। गंदगी से बीमारी होने की आशंका है।

सिंह- सिंह राशि के लोगों के महत्वपूर्ण दस्तावेज गुम हो सकते हैं, इसलिए अपने सभी दस्तावेज संभाल कर रखें. व्यवसाय में लाभ नहीं होने से व्यवसायी निराश हो सकते हैं। व्यवसाय लाभ और हानि से भरा है, इसलिए इन बातों से निराश न हों। युवाओं को अपने ऊपर ली गई जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहना होगा। यदि आपके पिता ने आपको किसी बात की सलाह दी है तो उसका पालन करें, उनकी सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आप दंत समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, इसलिए दवा से बचना सुनिश्चित करें।

कन्या- इस राशि के लोगों के पास कार्यक्षेत्र में साफ-सुथरी छवि बनाने का समय है, इसलिए अपने कार्यों में सावधानी बरतें. व्यापारियों को उनके हंसमुख स्वभाव और बेहतर ग्राहक सेवा के कारण समाज में सम्मान मिलेगा। युवा लोग रिश्तेदारों या वरिष्ठों द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों को निभाने में सफल होंगे, जिससे सभी की प्रशंसा होगी। पारिवारिक सैर-सपाटे के लिए समय निकालें। धार्मिक यात्रा पर जाना शुभ रहेगा। किसी भी तरह का ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से पहले उसे अच्छे से चेक कर लें, जरा सी लापरवाही स्किन रिएक्शन का कारण बन सकती है।

तुला- तुला राशि के जातक किसी पर भी ज्यादा भरोसा नहीं करते हैं और संदेह नहीं करते, अपने व्यवहार को संतुलित रखें. लंबी मंदी के बाद लकड़ी के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे, जिससे मूड अच्छा रहेगा। जब आपके पास काम न हो तो निराश होने की बजाय अपने समय का भरपूर आनंद लें। परिवार में हंसी-मजाक का माहौल बनाएं, जिससे घर में सभी खुश रहें। स्वास्थ्य कारणों से समय पर भोजन करें। लगातार चूके मील की कमी से कई बीमारियां हो सकती हैं।

वृश्चिक- इस राशि वाले ऑफिस के काम में कोताही न करें, नहीं तो बॉस नाराज हो सकते हैं. ऐसे मामलों में अपना प्रदर्शन अच्छा रखें। कारोबारियों को नए सौदे करते समय हर तरह के दस्तावेज तैयार रखने चाहिए, ताकि सौदा तय करते समय कोई परेशानी न हो। युवा करियर के प्रति पूरी तरह सचेत रहें, महत्वपूर्ण जानकारी का अभाव आपको अपने लक्ष्य से दो कदम पीछे ले जा सकता है. कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, उनका सहयोग आपको कठिन समय से उबरने की हिम्मत देगा। मादक द्रव्यों का सेवन करने वालों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए, स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही गंभीर बीमारी का कारण बन सकती है।

धनु- धनु राशि के जातकों को अपने सटीक कार्य प्रदर्शन के कारण प्रमोशन लिस्ट में अपना नाम मिल सकता है. व्यवसायों के लिए आय के नए स्रोत बन रहे हैं, जिससे आपका व्यवसाय आर्थिक रूप से आगे बढ़ेगा। युवा वर्ग अपने हुनर ​​से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेगा और घर में सबका चहेता बनेगा। परिवार में किसी का विवाह होने या प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जिससे घर का माहौल भी अच्छा रहेगा। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन अवश्य करें, क्योंकि वाहन दुर्घटना का खतरा है।

मकर- ऑफिस के जातकों का यह संकेत है कि जरूरी काम पहले ही निपटा लें, बेवजह की गपशप पेंडिंग काम में फंस सकती है. व्यापारी अपने कुशल गुणों और पिछले अनुभव के बल पर व्यवसाय को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। युवा धैर्य रखें, उनकी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। दिन भर के काम के बाद आपको अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा, जिससे आप अंदर से खुश रहेंगे। चिंता एक ताबूत की तरह है, अनावश्यक तनाव से बचें, अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं।

कुम्भ- कुम्भ राशि के जातक लंबित कार्यों को निपटाने के चक्कर में वर्तमान कार्य बिगाड़ सकते हैं, इसलिए घबराने की बजाय एक-एक करके काम करें. व्यापार विस्तार के लिए बनाई गई योजनाएं कारगर साबित होंगी, व्यवसाय में आर्थिक वृद्धि होगी। युवा वर्ग के मिलनसार स्वभाव के कारण इनके मित्रों की सूची लंबी हो सकती है। नए दोस्त बनाते समय पुराने दोस्तों को न भूलें। यदि आपको परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में भाग लेने का अवसर मिले तो इसे हाथ से जाने न दें। आज स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य नहीं है, पेट दर्द के आसार हैं।

मीन- कार्य के प्रति इस राशि का ऊर्जा स्तर उच्च है, यह अपने कार्य को सही ढंग से और सही समय पर कर पाएंगे. व्यापार से जुड़े जातक निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें, नहीं तो लंबा नुकसान हो सकता है। युवा लोग दूसरों को समय देने के बजाय अपने लिए समय निकालें और अपने भविष्य को संवारने पर ध्यान दें। यदि परिवार में रिश्तेदारों के बीच कोई गलतफहमी चल रही है तो उसे अपनी सूझबूझ से सुलझाने की कोशिश करें। लगातार काम का बोझ आपको कमजोर महसूस करा सकता है। कमजोरी दूर करने के लिए फल और हरी सब्जियों का सेवन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *