UPPCS Topper Success Story: गरीब बच्चों को मुफ्त में पढ़ाकर बनींसंचिता SDM, ऐसे मिली सफलता

UPPCS Topper Success Story: कहा जाता है कि अच्छे काम का फल मिलता है. हां इसे खोजने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन यह कहीं न कहीं पहुंच जाता है। आज हम बात कर रहे हैं उस महिला अधिकारी की जिसने गरीब बच्चों को मुफ्त में पढ़ाया। उसने UPPCS परीक्षा में टॉप किया और SDM बन गई। संचिता ने यूपीपीसीएस में टॉप किया है

संचिता पंजाब से हैं। संचिता ने यहां तक ​​पहुंचने के लिए कोचिंग का भी सहारा लिया। संचिता ने पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से केमिकल इंजीनियरिंग में बीई किया और फिर एमबीए किया। संचिता जब यूनिवर्सिटी में थीं तो उन्होंने गरीब बच्चों को फ्री में पढ़ाया। संचिता ने सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लिया।

संचिता का कहना है कि वह हमेशा समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर विकास कार्य करना चाहती हैं। संचिता के पिता भी फार्मासिस्ट हैं और जनऔषधि केंद्र चलाते हैं। संचिता की मां एक इंटर कॉलेज में लेक्चरर हैं। संचिता के मुताबिक जब नतीजे आए तो वह दिन और रैंक उनके लिए बेहद खास था। इसके लिए उनके माता-पिता और भाई-बहन ने हमेशा उनका साथ दिया।

संचिता ने पीसीएस 2019 की परीक्षा भी दी थी लेकिन उस समय वह पास नहीं हो पाई थी। जब उसका परिणाम निकला, तो वह निराश नहीं हुई। फिर उसने और मेहनत और लगन से तैयारी की और परिणाम सबके सामने है। संचिता ने अपनी पढ़ाई के बारे में कहा कि उसने गिनती नहीं की कि उसने कितने घंटे पढ़ाई की। उन्होंने टारगेट सेट कर पढ़ाई की। उनका लक्ष्य पूरी अवधारणा को स्पष्ट करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *