2023 का राशिफल: ये 3 राशि वालों हो जाए सावधान, इन पर रहेगा शनि का संकट! होंगे परेशान

Shani Gochar 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र में शनि गोचर को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि यदि शनि कुंडली में हो तो बहुत कष्ट देता है और इसका प्रभाव लंबे समय तक रहता है। 17 जनवरी 2023 को शनि कुम्भ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। शनि के राशि परिवर्तन से 3 राशियों पर लोहा रहेगा, जो इन लोगों को काफी परेशानी दे सकता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि के 4 मूलाधार हैं- सोना, चांदी, तांबा और लोहा। सबसे हानिकारक और विनाशकारी तत्व लोहा है। शनि का लोहा जातक को धन, परिवार, स्वास्थ्य आदि कष्ट देता है। आइए जानते हैं 2023 में राशियों को शनि का गोचर देगा परेशानी।

2023 में इन राशियों को शनि देगा परेशानी

मेष राशि: 2023 में शनि मेष राशि में गोचर करेगा। इससे उनकी लागत बढ़ेगी। जमा राशि भी निकाल ली जाएगी। परिवार में तनाव हो सकता है। मूड आमतौर पर खराब रहेगा। स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। हाथ सफल हो सकते हैं। अनावश्यक यात्राएं होंगी। निराश न हों, सतर्क रहें।
उपाय- प्रतिदिन शनि स्तोत्र का पाठ करें और मन को सकारात्मक रखने का प्रयास करें।

सिंह: सिंह राशि भी 2023 में शनि की लोहे की नींव से पीड़ित होगी। यह आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमित महसूस कराएगा। स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। नौकरी का तनाव रहेगा और आप बदलाव पर विचार कर सकते हैं। संबंधी मानसिक कष्ट दे सकते हैं। बेहतर होगा कि आप अपना पैसा प्रॉपर्टी आदि में लगाएं। नहीं तो बेवजह के खर्चे आपके काफी खर्च होंगे। जोखिम भरा निवेश न करें।

उपाय- प्रत्येक शनिवार को गरीबों को दान-दक्षिणा दें।

धनु राशि: धनु राशि वालों को भी 2023 में शनि का लोहा रहेगा। अतः शनि की साढ़े साती के बाद भी समय थोड़ा कठिन रह सकता है। करियर में रुकावटें आ सकती हैं। खर्चा बढ़ता रहेगा। जोखिम भरा निवेश बिल्कुल न करें, नहीं तो आपको नुकसान होगा। भूमि, भवन व वाहन में निवेश करना उचित रहेगा। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। स्वास्थ्य असंतोषजनक रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *