Haryana news : 25 नवंबर को जेल लौटेंगे डेरा प्रमुख राम रहीम, डेरा समर्थक हुए निराश

सिरसा : पत्रकार हत्याकांड में सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है. वह फिलहाल 40 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर है। पैरोल पर समाप्त होने में केवल दो दिन बचे हैं, शिविर प्रमुख के पास 15 अक्टूबर से नवंबर तक पूरे 40 दिन होंगे 25 नवंबर को उन्हें वापस रोहतक सुनारिया जेल ले जाया जाएगा। पैरोल अवधि के दौरान डेरा प्रमुख यूपी के बरनावा आश्रम में ठहरे हुए हैं।

इस साल पैरोल के 70 दिन पूरे कर लिए

डेरा प्रमुख को पैरोल मिलने के बाद सिरसा डेरा को भव्य तरीके से सजाया गया था। जेल के नियमों के मुताबिक एक कैदी को 1 साल में 70 दिन की पैरोल मिल सकती है। डेरा प्रमुख ने इस साल अपनी 70 दिन की पैरोल पूरी कर ली है, जिसमें जुलाई में उनकी 30 दिन की पैरोल और अक्टूबर-नवंबर में 40 दिन की पैरोल शामिल है। पैरोल अवधि के दौरान डेरा प्रमुख ने अपने अनुयायियों के लिए ऑनलाइन सत्संग किया। सत्संग का सीधा प्रसारण पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी में किया गया।

डेरा के अनुयायियों के साथ 5 साल बाद मनाई दिवाली

डेरा प्रमुख ने 5 साल बाद अपने अनुयायियों के साथ दिवाली मनाई। साथ ही डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक मस्ताना जी महाराज का अवतार मास मनाया गया। पैरोल अवधि के दौरान डेरा प्रमुख के सिरसा डेरा जाने की संभावना थी, लेकिन आदमपुर विधानसभा और पंचायत चुनावों के कारण प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने गुरु मंत्र भी दिया और लोगों को नशा छोड़ने का संकल्प दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *