New Metro in Gurugram: हरियाणा को केंद्र सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी! 28.5 km लंबी मेट्रो कनेक्टिविटी को मिली मंजूरी, जाने खास क्या होगा

केंद्र सरकार ने हरियाणा को एक और मेट्रो कॉरिडोर का तोहफा दिया है। सार्वजनिक निवेश बोर्ड (PIB) ने गुरुग्राम में हुडा सिटी सेंटर और साइबर सिटी के बीच 28.5 किलोमीटर लंबी मेट्रो कनेक्टिविटी को मंजूरी दे दी है। यह योजना के माध्यम से पूरे गुरुग्राम शहर को कवर करेगा। प्रोजेक्ट की खास बात यह होगी कि लोग आईजीआई एयरपोर्ट तक पहुंच सकेंगे।

उन्हें इस परियोजना से लाभ होगा

हरियाणा के मुख्य सचिव (सीएस) संजीव कौशल ने कहा कि यह विशेष रूप से गुरुग्राम और उसके आसपास रहने वाले लोगों को कुशल और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन प्रणाली प्रदान करेगा। यह गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में छात्रों, महिलाओं, कामकाजी वर्ग और ऑफिस जाने वालों के लिए विशेष मददगार होगा।

सीएम पहले ही एक प्रोजेक्ट को मंजूरी दे चुके हैं

निदेशक मंडल की 50वीं बैठक में हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचएमआरटीसी) के अब तक के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से कहा कि रेजांगला चौक से सेक्टर-21 द्वारका तक कनेक्टिविटी को पहले ही मंजूरी दे दी गई है. में प्रोजेक्ट को अब मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा जा रहा है।

स्टेशन के नीचे चार्जिंग प्वाइंट होंगे

एचएमआरटीसी गुरुग्राम में मेट्रो स्टेशन के नीचे चार्जिंग और पार्किंग की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। वहीं, लोगों की सुविधा के लिए और यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए मेट्रो स्टेशनों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी देने के पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *