logo
जलभराव को लेकर डिप्टी सीएम ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश
 
dipti cm

जलभराव को लेकर डिप्टी सीएम ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश


सिरसा । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सिरसा जिला के जलभराव वाले गांवों का दोरा करने के लिए चंडीगढ़ से चीफ इंजीनियर सहित सिरसा पहुंची टीम को कड़े  निर्देश दिए। वहिया उन्होंने जलभराव की समस्या का तुरंत करें समाधान करने के लिए कहा!

 इस दौरान डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को जल्द से जल्द पानी की निकासी किए जाने की सख्त हिदायत दी! उन्होंने कहा कि जब तक पानी की निकासी नहीं होती तब तक एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए! 


 
इसके अलावा डिप्टी सीएम निर्देश दिए कि जब तक की गांवों में जल निकासी नहीं होती तब तक सभी बेलदार केवल जल निकासी का ही कार्य करेंगे! डिप्टी सीएम ने संबधित अधिकारियों को 24 घंटे रखे निगरानी रखने को कहा कहीं ओवरफ्लो होने से कोई नहर या ट्रेन ना टूटे। जिन गांवों में पानी भरा हुआ है, उन गांव में प्राथमिकता के आधार पर पानी निकालने की प्रक्रिया शुरू करें। 

सिरसा जलभराव 

डिप्टी सीएम ने बारिश से खराब हुई फसल के आंकलन के लिए 5 अगस्त से गिरदावरी का कार्य शुरू करने की बात कही! इसके अलावा डिप्टी सीएम ने जल जनित बीमारियों के फैलने की आशंका के मद्देनजर सीएमओ डॉक्टर रत्ना भारती को प्रत्येक गांव में फॉगिंग करने, ओआरएस और अन्य दवाएं उपलब्ध करवाने और मेडिकल टीम गठित कर गांव वालों के स्वास्थ्य की जांच करवाने के निर्देश दिए!