logo
रेखा के साथ हर वक्त नजर आने वाली ये महिला कौन है, रेखा की जेठानी ने लगाए थे रोमांटिक रिश्ते होने के आरोप
 
Rekha and farzana

Rekha And Farzana Relationship: हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री रेखा 65 साल की हो चुकी हैं लेकिन उनकी खूबसूरती अब भी बरकरार है. उमराव जान, इजाजत, घर और कलयुग जैसी फिल्मों से पहचान बना चुकीं रेखा आज भले ही फिल्मों से दूर हों लेकिन वो ऐसी एक्ट्रेस है जिनकी एक झलक देखकर फैंस को होश उड़ जाते हैं. रेखा का जीवन किस्सों और अटकलों से भरा पड़ा है और लोगों को इसमें बेहद दिलचस्पी भी रही है.

रेखा की लव स्टोरी,शादी और उनके मांग का सिंदूर बहुत सारे ऐसे किस्से हैं, जिनपर से राज आजतक नहीं उठा है. इसके साथ ही रेखा के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा उनकी सेक्रेटरी को लेकर होती है, जिनका नाम है फरजाना और रेखा के साथ करीब 32 सालों से ज्यादा समय से साथ में हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर कैसा है दोनों का रिश्ता.

रेखा और फरजाना पर मुकेश की मौत का आरोप लगा

रेखा ने साल 1990 में दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी रचाई थी. शादी के साल भर से पहले ही मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड कर लिया था. इन दिनों रेखा और फरजाना पर मुकेश की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया था, हालांकि कुछ वक्त बाद सब कुछ नॉर्मल हो गया था. जगह या मौका चाहे जो भी रेखा फरजाना को साए की तरह अपने साथ ही रखती हैं. आपको बता दें कि रेखा का नाम विनोद मेहरा और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ जुड़ा है. 

अब जानें कौन है फरजाना

बात करें फरजाना की तो वो पहले रेखा की हेयर ड्रेसर हुआ करती थीं, जिसके बाद साल 1986 में रेखा ने उन्हें अपना पर्सनल सेक्रेटरी बना लिया. इसके बाद से आज तक फरजाना रेखा की पर्सनल सेक्रेटरी ही हैं. रेखा हर इवेंट हर पार्टी यहां तक की संसद परिसर में भी फरजाना के साथ दिखाई दे चुकी है. यहां तक कहा जाता है कि जब तक फरजाना ना चाहे कोई रेखा से मिल भी नहीं सकता. 

रेखा की जेठानी ने लगाए थे बेहद संगीन आरोप

रेखा की जेठानी के साथ साथ मुकेश अग्रवाल के बड़े भाई अनिल गुप्ता रेखा और फरजाना के रिश्तों को आसामान्य बताया था. आपको बता दें कि जहां रेखा और फरजाना का रिश्ता गुत्थी है वहीं रेखा की जेठानी और मुकेश अग्रवाल की भाभी ने फरजाना और रेखा के रिश्ते को लेकर बहुत बड़ी बात कही थी. उन्होंनेकहा, “रेखा और फरजाना के बीच कुछ अलग ही चल रहा था. दोस्त होना या बहन होना बहुत अलग होता है, लेकिन रेखा और फरजाना का व्यवहार वैसा नहीं था.”

दोनों के संबंधों को लेकर काफी कुछ लिखा गया

फरजाना का पहनावा पुरुषों की तरह है, हालांकि दोनों के संबंधों को लेकर काफी कुछ लिखा और कहा गया है लेकिन इंटिया.कॉम उन खबरों की पुष्टि नहीं करता है. कहा जाता है कि रेखा के कमरे में कोई नहीं आ सकता लेकिन फरजाना को यहां आने-जाने की पूरी छूट है. रेखा और फरजाना के रिश्ते पर पत्रकार मालविका संघवी ने कहा है- रेखा के लिए फरजाना एकदम परफेक्ट हैं. फरजाना रेखा की आंख, नाक, कान और सलाहकार, मददगार की भूमिका निभाती हैं. लेकिन बाहरी दुनिया दोनों के संबंधों पर आजतक केवल अटकलें ही लगाती रही है सच्चाई किसी को नहीं पता है.