Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare: पैन कार्ड को आधार कार्ड से इस तारीख तक करवा ले लिंक वरना हो जाएगा डिसेबल

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare:- अगर आप भी पैन कार्ड के धारक हैं तो इस पोस्ट में अंत तक हमारे साथ रहें, यह पद सभी पैन कार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि पैन कार्ड आधार कार्ड की तरह ही भारत के नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण दस्तावेज है। अगर आपने अभी तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है तो 31 मार्च 2023 से पहले आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करा लें।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने पैन कार्ड को आधार से जोड़ने पर 30 जून, 2022 से 1000 रुपये का जुर्माना तय किया है। आप पेनल्टी चुकाए बिना पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कर पाएंगे। वहीं, अगर आप 31 मार्च 2023 तक पैन कार्ड को आधार से लिंक करने में असफल रहते हैं तो आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना चाहता है, वह नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करके पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ ऑनलाइन लिंक कर सकता है।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare Online

जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना चाहता है, वह नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ सकता है। उन्हें नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करना होगा। अगर कोई व्यक्ति प्रक्रिया को लिंक नहीं कराना चाहता है तो वह अपने करीबी दोस्त के पास जाकर भी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा सकता है। किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ अपनी डिटेल शेयर न करें। बेहतर होगा कि आप पैन कार्ड को खुद आधार कार्ड से लिंक कर लें।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Karne Ka Website Link & Process

जो व्यक्ति पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना चाहता है, वह आयकर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकता है, आयकर वेबसाइट के नीचे पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की प्रक्रिया की जानकारी स्टेप बाय स्टेप दी जा रही है।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट incometaxindiaefiling.gov.in पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में व्यक्ति को Link Aadhar पर क्लिक करना होगा ।
  • फिर आप के स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा तथा उस पेज में पैन और आधार की जानकारी मांगी जाएगी जो आपको सही में सत्य आधार में पैन कार्ड की एंट्री के अनुसार भरें।
  • अब आपके सामने एक नया भेज आधार की एंट्री के लिए खुलेगा उसमें पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, नाम और कैप्चा कोड डालकर आधार कार्ड का सत्यापन करवाएं।
  • तो आप ही सरकार सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट से आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं ।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Karne Ka Status Kaise Check Kare

जिन लोगों ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर लिया है वो अब स्टेटस जानना चाहते हैं कि हमारा आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक है या नहीं तो हमने यह स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी है, वो इन्हें फॉलो करके आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट incometaxindiaefiling.gov.in पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में व्यक्ति को Link Aadhar पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा उस पेज में दिख रहे “Click Here” के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।
  • अब आपको इस पेज में अपना पैन और आधार नंबर डालकर, “View Link Aadhaar Status” पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने पैन कार्ड से आधार कार्ड के लिंग का स्टेटस आ जाएगा कि आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हुआ है या नहीं।

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare – Important Link

Pan Card Link To Aadhar Card Online Click Here 
Official Websitenew Click Here
Join Our Telegram Groupnew Click Here

निष्कर्ष – Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare

इस तरह से आप अपना  Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare  क कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की  Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare  के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है |

ताकि आपके Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

FAQ:- Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link Kaise Kare?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से कब तक लिंक करवा सकते है ?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 तय की गई है

Pan Card Ko Aadhaar Card Se Link kaise kare ?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *