डिप्रेशन वाले ट्वीट पर ट्रोल हुए पाकिस्तान के वित्त मंत्री, लोगों ने लिए मजे

नई दिल्ली: इस हफ्ते की शुरुआत में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने चिंता और अवसाद को दूर करने के लिए एक इस्लामी प्रार्थना ट्वीट की थी। जहां मंत्री ने अपने फॉलोअर्स के लिए एक प्रार्थना का उद्धरण ट्वीट किया, वहीं पाकिस्तान के कई लोगों ने इसे देश में बिगड़ती वित्तीय स्थिति से निपटने के तरीके के रूप में व्याख्या की।

मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने के लिए कथित प्रार्थना ने लोगों को यह पूछने के लिए उकसाया कि क्या मंत्री यह सुनिश्चित करने के लिए कोई प्रार्थना जानते हैं कि देश विभिन्न देशों और बहुपक्षीय संगठनों से लिए गए ऋणों पर चूक नहीं करता है।

एक यूजर ने जवाब दिया, ‘भाई, हमें भी लोन डिफॉल्ट से बचने की दुआ सुना दीजिए। दूसरे ने यूजर ने लिखा ‘इसका निश्चित रूप से मतलब है कि आर्थिक स्थिति हाथ से निकल गई है और यहां तक ​​कि मुखर और स्वयंभू अनुभवी वित्त मंत्री भी अल्लाह से प्रार्थना कर रहे हैं कि देश के सामने आने वाले आसन्न डिफ़ॉल्ट खतरे के बीच उन्हें सार्वजनिक प्रतिक्रिया से बचाया जाए।”

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “ब्रिटेन की यात्रा से वापस आने के बाद से हमारे वित्त मंत्री ने हमारे लिए जो सबसे अच्छा काम किया है, वह है एनएबी से अपनी खुद की संपत्ति जारी करना।”

इस हफ्ते की शुरुआत में पाकिस्तान बिजनेस फोरम (पीबीएफ) ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान से देश में ‘वित्तीय आपातकाल’ के खिलाफ आवश्यक उपाय करने का आह्वान किया।

पीबीएफ के सीईओ ने कहा, “हमारे पास अभी भी 130 अरब डॉलर और तीन साल में 73 अरब डॉलर का विदेशी कर्ज है। अगले तीन वर्षों के लिए हमारा घाटा कम से कम 20 से 30 अरब डॉलर है। इसके अतिरिक्त, सुपर मुद्रास्फीति गरीबों को मार रही है। यह एक वित्तीय आपात स्थिति है।”

The post डिप्रेशन वाले ट्वीट पर ट्रोल हुए पाकिस्तान के वित्त मंत्री, लोगों ने लिए मजे appeared first on News24 Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *