logo
SBI की इस धांसू स्कीम से हर महीने कमा सकते हैं 60000 रुपये, समझे पूरी योजना
 
SBI

कोरोना के बाद काफी सारे लोगों की नौकरी चली गई हैं और अगर आप बेरोजगार हैं, तो ये आपके लिए बहुत बड़ी खबर साबित हो सकती हैं। आपको कहीं भी घर छोड़कर जाने की जरूरत नहीं होगी,अगर आपके पास काम नहीं हैं, तो आज हम आपके लिए एसबीआई बैंक से जोड़कर बिजनेस करने का मौका दे रहे हैं। इससे आप घर बैठे 60,000 रुपए महीना आसानी से कमा सकते हैं। क्या हैं पूरी जानकारी आइए जानते हैं।

आजकल की बात करें तो बेरोजगारी लगातार दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। पिछले 2 सालों में कोरोना महामारी के कारण देश पर आर्थिक कहर टूटा हैं। इस कारण में काफी सारे लोगों की नौकरी छूट गई हैं। दिन प्रतिदिन बेरोजगारी का ग्राफ एक नई ऊंचाई छू रहा हैं और लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा हैं। ऐसे स्थिति में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको घर बैठे कमाई करने का एक बहुत बड़ा साधन उपलब्ध करा रहा हैं।

  • हर महीना मिलेंगे इतने हजार रुपये

ऐसे में आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से जुड़कर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। वह भी घर बैठे आसानी से इसके जरिए आप हर एक महीने कम से कम 60,000 रुपए कमा सकते हैं। यह मौका देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दिया जा रहा हैं और एसबीआई के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर आप अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

यहां पर सबसे अहम बात यह होती हैं, कि यह काफी सेफ और गारंटी इनकम का जरिया हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं? कि एटीएम कैसे लगता हैं? या फिर कौन लगाता हैं? आप सोच रहे होंगे कि किसी बैंक का एटीएम और खुद ही लगाता होगा, लेकिन ऐसा नहीं हैं। एक कंपनी बैंक की तरफ से एटीएम लगती हैं और बैंक इसके लिए कांटेक्ट देता हैं। इसके बाद कंपनी जगह-जगह एटीएम लगाती हैं।

  • कम से कम होनी चाहिए इतनी जमीन

अगर आप भी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं, तो याद रहे कि आपके पास कम से कम 50 से 80 वर्ग फुट का जगह उपलब्ध हो, साथ ही दूसरे एटीएम से करीब 100 मीटर की दूरी पर हो और वहां 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होनी चाहिए। आपके जगह पर एटीएम मशीन के लिए 1 किलो वाट का बिजली का कनेक्शन होना भी अनिवार्य हो जाता हैं।

साथ में एटीएम स्पेस की सीलिंग भी मजबूत हो रीसेट लगाने के लिए आपको सोसाइटी अपराधीकरण से एनओसी लेना होगा आपको एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए 2 लाख का सुरक्षा डिपाजिट करना होगा जो कि पूरी तरीके से रिफंडेबल होगा। इसके अलावा 3 लाख तक के वर्किंग कैपिटल भी होनी चाहिए इसी तरह से आपका कुल निवेश 5 लाख तक का होता हैं। इसके बाद आप आसानी से एटीएम फ्रेंचाइजी का लाभ उठा सकते हैं।