logo
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब गरीबों को मिलेगा अपने सपनों का घर, जाने पूरी खबर
 
pm आवास योजना

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब गरीबों को  मिलेगा  अपने सपनों का घर, जाने पूरी खबर 

 
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है! जिसमें 31 कर्मचारी लाभार्थियों की लिस्ट पर सर्वे करेंगे जिसमें हर एक लाभार्थियों को लाभ दिया जाएगा! गौरतलब है कि शहर में 1600 लाभार्थी है, लेकिन इसमें से अभी तक केवल 100 परिवारों को ही लाभ दिया गया है!

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नगर निगम कमिश्नर यशेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगे कर्मचारियों की बैठक ली जिसमें कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि एक-एक कर्मचारी प्रतिदिन 25 परिवारों की पहचान कर उन्हें लाभ देना सुनिश्चित करेगा!


लोगों को नहीं मिल रहा था लाभ
गौरतलब है 2016 में शहर का सर्वे हुआ था, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लोगों को नहीं मिला है! जिसके कारण लोगों को नगर निगम के चक्कर काटने पड़ रहे हैं! हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए इस काम में तेजी लाई जा रही है!

इसके कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई गई!

सूत्रों की माने तो कर्मचारी जब अपनी रिपोर्ट कमिश्नर को देंगे तो पार्षदों से वार्ड स्तर पर रिपोर्ट ली जाएगी!

कर्मचारियों व पार्षदों दोनों से रिपोर्ट मिलने के बाद ही यह तय होगा कि काम पूरा हो गया है या नहीं अगर इसमें कुछ खामिया निकलती है तो कर्मचारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी!

पहली किस्त मिलने के बाद से परेशानी
दरअसल, लाभार्थियों को पहली किस्त तो मिल गई लेकिन दूसरी व तीसरी किस्त लेने के लिए उन्हें नगर निगम कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं!

इसी कारण लाभार्थियों ने कर्मचारियों पर पैसे मांगने तक का आरोप भी लगया था!

नगर निगम कमिश्नर यशेंद्र सिंह का कहना है कि ”प्रधानमंत्री योजना के तहत लाभार्थियों को जल्द से जल्द लाभ दिए जाएंगे! वहीं इसकी हर सप्ताह रिपोर्ट भी ली जाएगी!”