क्यों टूटी थी अभिषेक और करिश्मा की शादी? ऐसा क्या हुआ था जाने,सालों बाद सामने आया सच

क्यों टूटी थी अभिषेक और करिश्मा की शादी? ऐसा क्या हुआ था जाने,सालों बाद सामने आया सच, एक वक्त था जब अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर(Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor) के अफेयर के चर्चे बाॅलीवुड गलियारों में सुनने को मिलते थे। दोनों ने सगाई भी कर ली थी और जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले थे। मगर इस बीच कुछ ऐसा हुआ कि कपूर और बच्चन परिवार के बीच दरार आ गई। दोनों की सगाई भी टूट गई लेकिन इसके पीछे की असल वजह आज तक सामने नहीं आई। मीडिया रिपोर्ट्स में इस रिश्ते के टूटने की वजह Karisma Kapoor की मां बबीता को बताया गया तो कोई जया बच्चन को इसका जिम्मेदार बता रहा था।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield की बुलेट को टक्कर देने के लिए Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक।

वहीं अब सालों बाद इस रिश्ते के टूटने की वजह का खुलासा हुआ है। फिल्ममेकर सुनील दर्शन ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की। सुनील बताते हैं कि साल 2000 में फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया’ में दोनों के साथ काम किया था। उन्होंने शूटिंग के दौरान उनकी इक्वेशन को नोटिस किया था। फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर फ्लाॅप रही और इसके साथ ही उनका रिश्ता भी खत्म हो गया था। सुनील कहते हैं कि दोनो जल्द शादी करने वाले थे। उन्होंने करिश्मा और अभिषेक( Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor) की सगाई भी अटेंड की थी। मगर शूटिंग के दौरान उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो दोनो एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं क्योंकि वे सेट पर लड़ते रहते थे। सुनील कहते हैं कि वो हमेशा यह सोचकर हैरान रहते थे क्या ये सच में एक दूसरे के लिए बने हैं। अभिषेक बेहद स्वीट हैं और करिश्मा भी बहुत अच्छी हैं पर शायद किस्मत ने उन दोनों के लिए कुछ और ही सोचा हुआ था।

गौरतलब है कि सगाई के पांच महीने बाद ही दोनों का रिश्ता टूट गया था। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि करिश्मा की मां बबीता की वजह से उनका रिश्ता टूटा। उन दिनों अभिषेक( Abhishek Bachchan) का कोई करियर नहीं था और बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। ऐसे में बबीता नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी अभिषेक से हो। कुछ रिपोर्ट्स में भी यह भी कहा गया कि जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मी दुनिया में काम करें।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड के सबसे बड़े विलन अमरीश पुरी की बेटी नम्रता पूरी की हॉटनेस के सामने मलाइका अरोरा भी फीकी

image 488

Abhishek Bachchan से अलग होने के बाद करिश्मा ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। हालांकि, यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई। दोनों ने शादी के 13 साल बाद तलाक ले लिया। करिश्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था- ‘जब हम हनीमून पर थे तब संजय ने अपने दोस्तों के साथ मुझे सोने के लिए मजबूर किया था। मेरा सौदा तक कर दिया था।’

Karisma Kapoor ने कहा था कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी सास और देवर उन्हें बहुत परेशान करते थे। इतना ही नहीं संजय और उनकी मां उनके साथ मारपीट भी करते थे। पति संजय कपूर से अलग होने के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों के साथ मां बबीता के पास आ गई। वहीं अभिषेक ने ऐश्वर्या राय संग शादी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *