786 Number Note: इस नोट को RBI ने भी बताया खास, जानें कितनी है कीमत

786 नंबर नोट: इस समय नौकरी की स्थिति बहुत खराब है। कई लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर जाते हैं। लेकिन क्या होगा अगर आपको पता चले कि आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं? सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन यह बिल्कुल सच है।

आप चाहें तो घर बैठे लाखों डॉलर कमा सकते हैं। इसके लिए आपको बस थोड़ी सी जानकारी होनी चाहिए। देश में कई ऐसे लोग हैं जो आज भी पुराने सिक्कों और नोटों में दिलचस्पी रखते हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक पुराने सिक्के और नोट मिले हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज इन सिक्कों और नोटों की कीमत काफी अधिक है।

इन्हें बेचकर आप 1 दिन में लाखों कमा सकते हैं। बस इसके लिए आपको इन नोटों और सिक्कों की समझ होनी जरूरी है। आज इस लेख में हम एक ऐसे नोट के बारे में बात करेंगे जिसे खुद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि जिनके पास नोट है, वे खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं। तो आखिर में जानते हैं ऐसा क्या फीचर है इस नोट में।

आरबीआई द्वारा घोषित विशेष नोट
यह नोट कोई अजूबा नहीं बल्कि आजकल कम ही देखा जाने वाला ₹5 का नोट है। 90 के दशक और 21वीं सदी की शुरुआत में ₹5 के नोट काफी आम थे। लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या घटती गई। हम सभी ने उस हरे रंग के नोट को एक बच्चे के रूप में देखा है जिसके पीछे एक किसान ट्रैक्टर चला रहा है।

वह नोट हमेशा दूसरे नोटों से अलग नजर आता था। उसी ₹5 के नोट की कीमत आज अकल्पनीय है। आप इसे किसी भी कीमत पर बेच सकते हैं। लेकिन आपके पास यह नोट सिर्फ होना ही नहीं चाहिए बल्कि इस नोट पर दिया गया सीरियल नंबर इसे खास बनाता है। ₹5 के नोट में 786 अंक होते हैं इसलिए यह काफी मूल्यवान है।

ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस मसले को इस्‍लाम में बेहद खास माना जाता है। लोग इसे खरीदने के लिए मुंहमांगी कीमत चुकाने को भी तैयार हैं। यहां तक ​​कि खुद आरबीआई ने भी इसे बेहद खास माना है क्योंकि इसे बेहद कम मात्रा में बनाया गया था। अगर आपके पास यह नोट है तो आप करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *