Relationship Tips: इन 5 महिलाओं ने बताया बड़े आदमी के प्यार में बच्चा क्यों बन जाता है दिल?

इस बात में कोई दोराय नहीं कि आज की जनरेशन हम उम्र लोगों के साथ रहना पसंद करती है। अपनी उम्र के लोगों के साथ उठना-बैठना, मिलना-जुलना ही उन्‍हें सुहाता है। हालांकि, इसका सबसे बड़ा कारण क्योंकि वह अपने साथ वाले लोगों के साथ बहुत जल्दी से कनेक्ट कर पाते हैं। लेकिन एक स्टडी का ऐसा कहना है कि कुछ महिलाओं को उम्रदराज लोगों में दिलचस्‍पी होती है। अगर कोई सुंदर और कम उम्र वाली महिला किसी उम्रदराज व्‍यक्ति से प्‍यार करे, तो इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है। वैसे तो प्‍यार की कोई उम्र नहीं होती। लेकिन ध्यान देने वाली बात यहां यह है कि किस वजह से महिलाएं अपनी उम्र से ज्‍यादा लोगों के प्रति आकर्षित होती हैं।

दरअसल, उम्रदराज व्‍यक्ति की खुद की एक पर्सनालिटी होती है। चीजों को लेकर गहरा ज्ञान और उसकी सकारात्मक सोच न केवल किसी भी महिला को सुरक्षित महसूस करा सकती है बल्कि इस तरह के साथी के साथ उन्हें आर्थिक मदद भी मिलती है। यही एक वजह भी है कि आए दिन ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं, जहां एक सुंदर सुशील महिला ने उम्रदराज मर्द से शादी की और सफल जीवन व्‍यतीत किया। हम और आप इस बात को भले ही ना समझ पाएं, लेकिन 5 महिलाओं ने खुद इस बारे में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि महिलाएं बड़ी उम्र के लोगों को किस वजह से पसंद करती हैं।

सेटल होने के लिए कर लेते हैं समझौता

29 साल की ओइंड्रिला बताती हैं कि अपनी उम्र से मैच्‍योर व्‍यक्ति को यह पता होता है कि उसे कब सेटल होना है। लाइफ में सेटल होने के मामले में बड़ी उम्र के पुरुषों का कोई मुकाबला नहीं होता जबकि युवा पुरुष अपने रिश्तों को लेकर अक्‍सर भ्रमित रहते हैं। लाइफ में कब और कैसे सेटल वह अच्छे से नहीं जानते हैं। इसलिए शादी के लिए उम्रदराज व्‍यक्ति को ही चुनना बेस्ट है। शादी के लिए वह हर तरह से समझौता करने के लिए तैयार भी हो जाते हैं।

अच्‍छा मार्गदर्शक होता है

32 साल की सोनाक्षी कहती हैं कि उम्रदराज व्‍यक्ति जानता है कि वह किस दिशा में जाना चाहता है। उसके पास सालों का अनुभव है। ऐसे में वह अगर आपका साथी बनता है, तो वह आपका अच्‍छा मार्गदर्शक भी बन सकता है। किसी रिश्‍ते में एक लड़की को और क्‍या चाहिए। रिलेशनशिप में इस तरह का सपोर्ट महिलाओं को बहुत ज्यादा आकर्षित करता है।

टू द पॉइंट बात करते हैं

31 साल की शिखा कहती हैं कि उम्रदराज पुरूषों को खुद को अच्‍छे से प्रेजेंट करना आता है। वह इधर-उधर की बातों के बजाए टू द पॉइंट बात करना पसंद करते हैं। बात अगर महिला से प्‍यार का इजहार करने की है, तो वह बिल्कुल भी झिझकते भी नहीं हैं।

स्‍पेशल फील कराना आता है उन्‍हें

अपनी उम्र से ज्‍यादा उम्र के पुरुष के साथ रिश्‍ता रखना जितना अजीब है, उतना मजेदार भी। उम्रदराज पुरुष अच्‍छे से वाकिफ होते हैं, कि जिससे वे प्यार करते हैं, उसे स्‍पेशल फील कैसे कराना है। एक महिला बताती है कि मैंने मेरी उम्र से 9 साल बड़े पुरुष से शादी की है और मैंने कभी अकेलापन महसूस नहीं किया है और न कभी उससे मेरी परवाह न किए जाने की शिकायत की है।

गंभीर स्थितियों में मैच्‍योरिटी दिखाते हैं

कोई महिला अगर खुद की उम्र से 9 या 10 साल बढ़े व्‍यक्ति से प्‍यार करती है, तो वह उसके प्रति बहुत कॉन्फिडेंट और सुरक्षित महसूस रहती है। 25 साल की त्रिशा बताती हैं कि गंभीर परिस्थितियों में ऐसे लोग बहुत मैच्‍योरिटी दिखाते हैं। उन्‍हें लड़ाई झगड़ों को संभालना अच्‍छे से आता है। ऐसे मामलों में उनके साथ रहकर रिश्‍ता खत्‍म होने की नौबत कभी नहीं आती ह।ऐसा इसलिए क्‍योंकि वह झगड़े के दौरान बहुत ही प्रभावी ढंग से बातचीत करते हैं, जो वास्‍तव में किसी रिश्ते को बचाए रखने के लिए बहुत ज़्यादा जरूरी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *