फीफा वर्ल्ड कप के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगा बड़ा झटका, दो मैच का प्रतिबंध और 50000 पौंड (49000 रूपीस ) जुर्माना भी

Cristiano Ronaldo FIFA World Cup: कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के बीच दुनिया के मशहूर दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट एफए कप की ओर से रोनाल्डो पर जुर्माना और दो मैच का प्रतिबंध लगाया गया है.

दरअसल, रोनाल्डो इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के लिए खेलते हैं. हाल ही में उन्होंने मैच में हारने के बाद बाहर निकलते समय गुस्से में आकर एक फैन का मोबाइल फोन  तोड़ दिया था. इसी मामले में कार्रवाई करते हुए रोनाल्डो पर यह जुर्माना और बैन लगा है.

वर्ल्ड कप में लागू होगा या नहीं यह प्रतिबंध?

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाल्डो पर 50,000 पाउंड (करीब 49 हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही एफए कप की ओर से दो मैच का प्रतिबंध भी लगा है. ऐसे में यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप में लागू नहीं होगा. यह प्रतिबंध सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों में ही रहेगा. 

अहम मुकाबले में हार गया था यूनाइटेड

दरअसल, इसी साल अप्रैल में मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम ने एवरटन के खिलाफ मैच खेला था. चैम्पियंस लीग में क्वालिफाई करने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड को यह मैच जीतना काफी जरूरी था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका . इस मैच में एवरटन ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को करारी शिकस्त दी थी. इसके साथ ही चैम्पियंस लीग में क्वालिफाई करने की उम्मीदें भी कमजोर पड़ गई थीं.

फैन का मोबाइल तोड़ने के बाद माफी भी मांगी थी

बस इसी हार की बौखलाहट के चलते रोनाल्डो अपनी टीम के साथ मैदान से बाहर निकल रहे थे. रोनाल्डो थोड़ा लंगड़ाकर भी चल रहे थे, क्योंकि मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी. इसी दौरान वापस आते वक्त रोनाल्डो ने वीडियो बना रहे एक फैन का फोन तोड़ दिया था

इस घटना के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी अफसोस हुआ था. इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर माफी मांगी थी. उन्होंने लिखा था कि अपने गुस्से के लिए मैं माफी मांगना चाहूंगा, साथ ही मैं उस सपोर्टर को मैच देखने के लिए बुलाना चाहूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *