अपने देश में बनी इस Electric SUV ने विदेशी कारों को पीछे छोड़ा, यहां जानें कितने कीमत पर होगी लॉन्च

Pravaig Defy Electric SUV: Pravaig Dynamics कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप कंपनी है। कंपनी की योजना बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की है और इसके लिए कंपनी तैयारी भी कर रही है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी का नाम Pravaig Defy रखा है। इससे पहले कंपनी ने बाजार में अपनी एक इलेक्ट्रिक सेडान को पेश किया था।

लेकिन यह सेडान एक प्रोटोटाइप ही रह गई थी। अब कंपनी की योजना इस नवंबर 25 तारीख को अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को मार्केट में उतारने की है। इस एसयूवी में आपको कई फ्लैगशिप फीचर्स कंपनी ऑफर करेगी जिससे आपको लग्जरियस फील मिलेगा।

कंपनी का कहना है कि इसमें कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सीधे ग्राहकों को सेल करेगी।

Pravaig Defy में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

इस शानदार एसयूवी में एक बड़े बैटरी पैक के साथ ही कंपनी ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम ऑफर करेगी। इस नई एसयूवी को रेंडरिंग शार्प स्टाइल दिया गया है, जो इसे रेंज रोवर की तरह दिखाता है। यह कोई क्रॉसओवर कार्ड नहीं है बल्कि इसे एसयूवी की तरह डिजाइन किया गया है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक बड़ा टच स्क्रीन डिजिटल डिस्पले और डेवियलेट साउंड सिस्टम के साथ और भी कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। अगर आप पहली बार इस साउंड सिस्टम का नाम सुन रहे हैं तो बता दें कि डिवियलेट फ्रांस की एक प्रीमियम ऑडियो कंपनी है।

कंपनी अपने इस नए एसयूवी में कई ओटीए अपडेट के साथ सॉफ्टवेयर बेस्ड फीचर्स और कस्टमाइजेशन देने वाली है। कंपनी का पूरा ध्यान इस पर ही रहेगा। इसके साथ ही इसमें आपको 5G और 6G जैसे अपडेट के साथ कई लेटेस्ट तकनीकी अपडेट भी दी जा सकती है। इसमें कंपनी कई लग्जरियस फीचर्स भी देने वाली है जो आमतौर पर इस रेंज की कारों में नहीं मिलता है।

Pravaig Defy में मिलेगा जबरदस्त रेंज

इस एसयूवी के रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि रियल टाइम में इसे 500 किलोमीटर से ज्यादा रेंज तक चलाया जा सकेगा। इसमें लगा मोटर 400 बीएचपी तक का पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको 200 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड मिल जाएगा।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के चार्जिंग को भी बेहतर बनाया गया है। फास्ट चार्जिंग टेक्निक के साथ इसे केवल 30 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है। इसे कंपनी 25 नवंबर को लॉन्च करने वाली है और उसी दिन इसकी कीमत और सभी फीचर्स का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *