नये सेगमेंट में Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा, लवली लुक और धासू फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

नये सेगमेंट में Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा, लवली लुक और धासू फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च मारुति सुजुकी की 5-सीटर हैचबैक कार WagonR कंपनी की अच्छी प्रदर्शन करने वाली कार है। देश के कार बाजार में सबसे ज्यादा कारों की बिक्री मारुति सुजुकी करती है। कंपनी की हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा सेल होने वाली मॉडल मारुति वैगनआर है। कई बार इस कार का नाम देश की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में भी शामिल किया गया है। इस कार को भारत के हैचबैक सेगमेंट में काफी पसंद किया जाता है। देश के मार्केट में कंपनी ने कुछ समय पहले ही मारुति वैगनआर को अपडेट करके उतारा था। इसके इंजन को इम्प्रूव किया गया था जिससे इसकी माइलेज भी काफी बढ़ गई थी। मॉडल मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च.

यह भी पढ़े- नए अवतार में Maruti Ertiga 2023 मॉडल के आगे फ़ैल है Innova, लॉन्चिंग से पहले आप भी देखें MPV की जानकारी

2023 New Suzuki WagonR Facelift वर्जन हुआ पेश

मारुति वैगनआर एक बजट सेगमेंट कार है। लो बजट और आकर्षक फीचर्स के कारण यह आम लोगों के पहुँच में भी है। इसकी देश के बाजार के साथ ही विदेशों में भी काफी अच्छी डिमांड है। कंपनी ने जापान में अभी हाल ही में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को पेश किया है। इसके डिज़ाइन में कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं और इसे बहुत हद तक स्पोर्टी लुक दिया गया है। वहीं इसके फीचर्स को एडवांस बनाए गए हैं। अभी हाल ही में लांच हुए मारुति वैगनआर के मॉडल को भारत में मौजूद मॉडल से काफी अलग बनाया गया है। मॉडल मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च।

Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

image 346

2023 New Suzuki WagonR Facelift वर्जन की डिटेल

ऐसे में इसके जल्द ही भारतीय बाजार में भी लांच होने की बात कही जा रही है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको इस पॉपुलर हैचबैक के नए फेसलिफ्ट वर्जन के बारे में बताएंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने वैगनआर फेसलिफ्ट को तीन वेरिएंट क्रमशः वैगनआर, वैगनआर कस्टम Z और स्टिंगरे के साथ बाजार में लांच किया है। इसके स्टिंगरे में कंपनी ने नए LED प्रोजेक्टर हेडलैंप लगाए हैं। इसके टेललैंप्स में भी कंपनी ने बदलाव किए हैं। कंपनी अपनी इस कार को अगले साल के अंत तक भारतीय बाजार में लांच कर सकती है। इसका इंतजार भारतीय ग्राहक काफी उत्तशुक्त से कर रहे हैं। अब मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जानते है इसके स्पेसिफिकेशन

नये सेगमेंट में Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा, लवली लुक और धासू फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

image 828

New Suzuki WagonR Facelift 2023 Look

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट के लुक की बात करे तो कंपनी ने इसके डिजाइन और फीचर्स को भी अपडेट किया था। नए अपडेटेड के बाद इसकी बिक्री में काफी बढ़ोतरी हो गई थी। कंपनी की इस नई कार के इंटीरियर में कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं। लेकिन नया लुक देने के लिए इसके इंटीरियर में पियानो ब्लैक और फॉक्स-वुड वेरिएंट का उपयोग उपयोग कंपनी ने किया है।

Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

wagon r 1 16596150124x3 1

New Suzuki WagonR Facelift 2023 Features

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट के कस्टम जेड और स्टिंग्रे वैरिएंट में कंपनी ऑल-ब्लैक इंटीरियर ऑफर कर रही है। इसके इंफोटेनमेंट स्क्रीन में भी कुछ मामूली बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसमें कंपनी बलेनो और मारुति ब्रेजा की तर्ज पर 9 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन देगी। वहीं बेहतर सेफ्टी के लिए इसमें HUD, ADAS, 360-डिग्री पार्किंग जैसे आधुनिक फीचर्स कंपनी ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़े- मिडिल क्लास लोगो के लिए पहली पसंद बनी Maruti Suzuki की ये धाकड़ कार, न्यू स्मार्ट फीचर्स के साथ जबरदस्त माईलेज, जानें कीमत

New Suzuki WagonR Facelift 2023 Engine & Mileage

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट में कंपनी ने नई वैगनआर फेसलिफ्ट में 600cc मोटर पर ऑपरेट होने वाला इंजन लगाया है। यह NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन के साथ आता है। वहीं इस इंजन के टर्बो वर्जन को स्टिंग्रे और कस्टम जेड वेरिएंट में कंपनी ने लगाया है। इस कार में कंपनी 5-स्पीड MT और CVT ट्रांसमिशन ऑफर करती है। नए वर्जन को 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसके माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन में आपको 25.2 kmpl का माइलेज मिल सकता है।

नये सेगमेंट में Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा, लवली लुक और धासू फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

new project 2022 08 04t114751908 1659593883

New Suzuki WagonR Facelift 2023 Price

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट की कीमत की बात करे तो कंपनी ने वेरिएंट के हिसाब से नई वैगनआर फेसलिफ्ट की कीमत अलग-अलग है। इसके वैगनआर फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच (1,217,700 येन से 1,509,200 येन तक) है। वहीं इसके स्टिंग्रे वर्जन की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 10.75 लाख रुपये (1,688,500 येन से 1,811,700 येन) है। इस कार के कस्टम जेड मॉडल की कीमत कंपनी ने 8.75 लाख रुपये से 10.43 लाख रुपये (1,474,000 येन से 1,756,700 येन) के बीच रखी है। नई वैगनआर के बॉक्सी लुक में कंपनी ने किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन इसके ग्रिल और टेलगेट में आपको कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

WagonR Facelift launch in Feb featured

New Suzuki WagonR Facelift 2023 Safety Features

मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो कंपनी ने नए 2023 New Suzuki WagonR Facelift में सेफ्टी पर काफी ध्यान दे रही है। इसके लिए कंपनी ने इसमें 12 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को इनस्टॉल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *