Bajaj ने बना दिया Nano से भी धांसू वेरिएंट, बाइक की कीमत में मिलेगा बाइक का माइलेज, देखे इसकी कीमत

Bajaj Qute New Variant: Bajaj ने बना दिया Nano से भी धांसू वेरिएंट, बाइक की कीमत में मिलेगा बाइक का माइलेज, देखे इसकी कीमत, नैनो के वापस लॉन्च होने और इस बार इलेक्ट्रिक कार के अवतार के तौर पर आने की चर्चा के बीच ही एक दूसरी बात ने ऑटोमोबाइल मार्केट को हिला दिया है। इस बार चर्चा है बजाज की क्यूट के बारे में, इस कार को बजाज ने 2018 में लॉन्च कर दिया था लेकिन ये प्राइवेट व्हीकल के तौर पर अभी तक बाजार में नहीं उतरी थी।

Also Read – Mahindra Bolero 9 सीटर सेगमेंट का रापचिक लुक Ertiga की करेगा बोलती बंद, स्टाइलिश फीचर्स के साथ मिलेगा Ertiga की कीमत में टॉप मॉडल

बजाज ने नैनो के टक्कर में निकला धांसू वेरिएंट

ये एक ऐसा व्हीकल होता है जिसे थ्री और फोर व्हीलर के बीच की कैटेगरी में रखा जाता है। इसमें कारों के सभी नियम फॉलो नहीं होते, हालांकि कार के तौर पर लॉन्च करने पर इसमें वही सब नियम फॉलो करने होंगे जो कारों के लिए बने हैं। इसमें रूफ दी जाती है जिसके चलते ये बिल्कुल कार की तरह ही बिहेव करती है।

Bajaj ने बना दिया Nano से भी धांसू वेरिएंट, बाइक की कीमत में मिलेगा बाइक का माइलेज, देखे इसकी कीमत

नए बदलाव के साथ आया Bajaj Qute का धांसू वेरिएंट

अब क्यूट को कंपनी ने कुछ बदला है। इसे नॉन ट्रांसपोर्ट व्हीकल कैटेगरी में अप्रूवल मिलने के बाद इसके वजन को 17 किलो तक बढ़ाया गया है। इसमें 12 बीएचपी की पावर देने वाला 216 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया जाएगा। कार की टॉप स्पीड 70 से 80 किमी। प्रति घंटे की होगी। इससे पहले कमिर्शियल व्हीकल के तौर पर आने वाली क्यूट में सीएनजी वेरिएंट भी था। अब माना जा रहा है कि निजी कार के तौर पर इसमें पेट्रोल के साथ ही सीएनजी और एलपीजी वेरिएंट भी दिया जाएगा।

Bajaj Qute की कीमत कितनी हो सकती है

इसे क्वाड्रिसाइकल कैटेगरी में रखा गया था और उस दौरान इसकी कीमत 2.48 लाख रुपये थी। अब चर्चा है कि क्यूट को प्राइवेट कार के तौर पर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इसे एनसीएटी से अप्रूवल भी मिल चुका है। ये एक फोर सीटर कार होगी और बताया जा रहा है कि इसकी कीमत रकीब 2.80 लाख से 3 लाख रुपये के बीच होगी।

Bajaj ने बना दिया Nano से भी धांसू वेरिएंट, बाइक की कीमत में मिलेगा बाइक का माइलेज, देखे इसकी कीमत

bajaj qute

इंजन, फीचर्स और माइलेज

क्यूट में ड्राइवर के साथ 4 लोगों के बैठने की जगह होगी। इसमें इंजन नैनो की तरह ही रियर में होगा और बूट स्पेस आग होगा। साथ ही एसी, एयरबैग, डिस्कब्रेक और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स भी इस कार के साथ आपको मिल सकते हैं। इसमें स्लाइडिंग विंडो और मैनुअल विंडो ही मिलेंगी। कार में 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स होगा जिसमें 5 स्पीड सीक्वेंशियल फ्रंट और एक रियर गियर होगा। जानकारी के अनुसार इस मॉडल का माइलेज 36 किमी। प्रति लीटर के आसपास रहने उम्मीद है। ये एक फोर डोर कार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *