200 किलो वजन लेकर सड़कों पर एक रफ्तार में दौड़ेगी Honda की Electric Scooter, करेगी 120Km का सफर पूरा

Honda Electric Scooty: होंडा टू-व्हीलर ने घोषणा की कि वह भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है. अब यह अफवाह है कि होंडा अपने एक्टिवा (Honda Activa Electric Scooter) स्कूटर को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर सकती है. देश की भरोसेमंद दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने दो पहिए वाहन से लाखों लोगों का दिल जीता है. होंडा का एक्टिवा स्कूटी लगभग भारतीय सड़कों पर आमतौर से देखा जा सकता है वही होंडा शाइन मोटरसाइकिल भी काफी चली.

200 kilo vajan lekar sadako par ek raftaar me daudegi Honda ki Electric Scooter, karegi 120km ka saphar pura

यह भी पढ़ें :- सिर्फ 15 हजार रूपए में खरीदें 6 महीने पुरानी बेस्ट सेलिंग Honda Activa Scooter, जाने पूरी डिटेल

Honda Scooty Activa सबसे ज्यादा भरोसेमंद रही.

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की भारी मांग है, जिसने मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है. बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों की रिकॉर्ड बिक्री शुरू हो गई है. साथ ही भारत का पसंदीदा स्कूटर अब इलेक्ट्रिक बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा. पिछले महीने, होंडा टू-व्हीलर ने घोषणा की कि वह भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है. अब यह अफवाह है कि होंडा अपने एक्टिवा (Honda Activa Electric Scooter) स्कूटर को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर सकती है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) 2023 तक एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है. होंडा के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले वित्त साल में लॉन्च के लिए तैयार हो जाएगा. Honda Scooty Activa भारतीय सड़कों पर भरोसे के साथ खूब दौड़ी. महज ₹65000 से शुरू होने वाले इस स्कूटर ने लोगों को स्कूटर के मजे से अवगत कराया. 2022 के मॉडल को स्टॉक से खत्म करने के लिए Honda ने बेहतरीन Offer लगाए हैं जिसमें एमआरपी पर डिस्काउंट के साथ-साथ बिना ब्याज दर के लोन Offer भी शामिल हैं.

2999 रुपये में घर लाए नया स्कूटी.

Honda Scooty Activa आप महज ₹2999 के डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं और बाकी के पेमेंट आसान मासिक किस्तों में दे सकते हैं. अगर आप 2 साल के लिए लोन लेते हैं तो इसकी मासिक किस्त भी महज ₹2999 की आएगी.

200 किलो वजन लेकर सड़कों पर एक रफ़्तार में दौड़ेगी Honda की Electric Scooter, करेगी 120Km का सफर पूरा

Honda Electric Scooty आ गया मार्केट में .

Honda ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 e को लॉन्च किया है. Honda के तरफ से जारी होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के पोर्टफोलियो में यह पहला इलेक्ट्रिक Scooty होगा. कंपनी ने इसे यूरोपियन मार्केट में अभी लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें :- अब छूटेगा Tata-Mahindra का पसीना, आ गई मार्केट में तहलका मचाने MG Hector, कीमत सिर्फ इतनी

  • हम आपको बता दे की इस स्कूटर की बात करे तो सबसे सामदार होने वाली है ,यह नया स्कूटर युवा वर्ग को देखते हुए डिजाइन किया गया है.
  • नया स्कूटर का रेंज अभी 40 किलोमीटर प्रति चार्ज का है.
  • स्कूटर को घर में सामान्य प्लग से भी चार्ज किया जा सकेगा.
  • स्कूटर घर में सामान्य प्लग प्वाइंट से महज मोबाइल के जैसे 2 घंटे भर में फुल चार्ज हो जाएगा.
  • नया स्कूटर महज 500 यूरो अर्थात 40,000 भारतीय रुपए में उपलब्ध होगा.

अभी तक मार्किट में हालांकि Honda ने अभी भारतीय मार्केट में इसके लांच को लेकर किसी भी प्रकार का कमेंट नहीं किया है जिससे भारतीय मार्केट में इस short-range वाली Scooty के आने की ठोस समय नहीं दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *