लो आ गई खुशखबरी,Yamaha ला रही है RX100 बेहतरीन लुक के साथ मिलेंगे तगड़े फीचर्स ,लुक ऐसा है कि लड़कियां देखते रह जाएगी

Yamaha RX 100 Relaunch : भारत में यामाहा की एक ऐसी बाइक थी, जिसे शायद हर शख्स आज भी जानता होगा फिर चाहे वह किसी भी उम्र या जनरेशन का हो.यामाहा की RX 100 के बारे में हमें ज्यादा कुछ बताने की जरुरत नहीं हैं. अपने समय की यह एक लीजेंडरी बाइक रह चुकी है. लोग इस बाइक को इतना पसंद करते थे की अभी तक यह बाइक आपको राइडर्स के पास अच्छे खासे कंडीशन में देखने को मिल जाएगी. यह बाइक अपने सेगमेंट में इतनी पावरफुल थी कि एक बार स्पीड पकड़ लेने के बाद इसे पकड़ पाना लगभग नामुमकिन था. इस बाइक की खासियत इसका डिजाइन और वजन था.

यह भी पढ़ें :- Bajaj कंपनी ने लॉन्च की नई CT 125X वाली स्टाइलिश बाइक, Honda Shine और Hero Splendor को देगी टक्कर

यामाह इंडिया के सामने चुनौती है कि वह ऐसे ही किसी भी बाइक पर RX100 बैज नहीं दे सकती है क्योंकि RX100 एक लीजेंड बाइक रही है और नई RX100 के लिए कंपनी को कोई नई ऐसी ही बाइक तैयार करनी होगी, जो RX100 का बैज संभालने के काबिल हो.यह बाइक अपनी इंजन कैपेसिटी की हिसाब से काफी हलकी थी जिस वजह से इसका पावर टू वेट रेश्यो काफी जबरदस्त हो जाता था. हाला ही में खबर सामने आयी है जिससे पता चलता है कि Yamaha जल्द भारत में अपनी लीजेंडरी RX 100 को नये अवतार में लॉन्च करने की तयारी में है. अगर आप भी Yamaha की RX 100 बाइक को पसंद करते हैं और दोबारा इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी सभी जानकारी देने की कोशिश करेंगे.

लो आ गई खुशखबरी,Yamaha ला रही है RX100 बेहतरीन लुक के साथ मिलेंगे तगड़े फीचर्स ,लुक ऐसा है कि लड़कियां देखते रह जाएगी

ऐसे में यामाह इंडिया के सामने चुनौती है कि वह ऐसे ही किसी भी बाइक पर RX100 बैज नहीं दे सकती है क्योंकि RX100 एक लीजेंड बाइक रही है और नई RX100 के लिए कंपनी को कोई नई ऐसी ही बाइक तैयार करनी होगी, जो RX100 का बैज संभालने के काबिल हो. इसके लिए कंपनी पुराने मॉडल को श्रद्धांजलि देते हुए रेट्रो डिज़ाइन का संयोजन वाला डिजाइन ला सकती है. यामाहा इंडिया के लिए यह एक बहुत बड़ा काम है. रिपोर्ट्स की अगर मानें तो Yamaha की यह नयी बाइक साल 2026 तक भारत में लॉन्च की जाएगी और यह एक पेट्रोल ईंजन के साथ आने के बजाय एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी. जिस तरह देश में इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड बढ़ती जा रही है Yamaha RX 100 को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च किया जाना ही कंपनी के लिए एक बेहतर विकल्प माना जा रहा है. वहीं अगर इस बाइक को कंपनी पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी तो इसे BS7 नॉर्म्स के साथ लॉन्च करना होगा. लेकिन हमें लगता है कि Yamaha की नयी RX 100 एक इलेक्ट्रिक व्हीकल होगी. क्योंकि, साल 2026 तक देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड अभी की तुलना में काफी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें :- भूल जाएंगे Royal Enfield को आ रही है 1.49 लाख की ऐसी धांसू बाइक, देखकर कहेंगे- अब यही लूंगा

Yamaha RX 100 लाखों दिलों पर करती थी राज

yamaha की बाइक है सबकी पहली पसंद ,यामाहा की RX 100 को साल 1985 में पहली बार लॉन्च किया गया था और इसकी प्रोडक्शन साल 1996 तक चली थी. लगभग 11 सालों के सफर में इस बाइक ने लाखों राइडर्स के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. इस बाइक की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है की आज भी यह बाइक आपको सड़कों पर अच्छी कंडीशन में देखने को मिल जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *