Hyundai Aura Facelift 2023: हुंडई मोटर ने लॉन्च की अपनी 30 kmpl का माइलेज देने वाली कार, जो देंगी TATA की कार टक्कर, जाने डिटेल्स

Hyundai Aura Facelift 2023: हुंडई मोटर ने लॉन्च की अपनी 30 kmpl का माइलेज देने वाली कार, जो देंगी TATA की कार टक्कर, जाने डिटेल्स Hyundai Motor India ने सोमवार को न्यू जेनरेशन Aura (ऑरा) सब-कॉम्पैक्ट सेडान को पेश किया है, जिसमें फीचर्स, पावरट्रेन और टेक्नोलॉजी में कई अपडेट किए गए हैं। Hyundai Aura 2023 की आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी गई है। वाहन निर्माता ने इस हफ्ते ग्रेटर नोएडा में होने वाले आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में इसके संभावित लॉन्च से पहले कार के बारे में सभी डिटेल्स साझा किए हैं। 2019 में अपनी शुरुआत के बाद ऑरा को यह पहला बड़ा अपडेट मिला है।

ये भी पढ़िए: TVS Metro Plus 110cc: TVS ने लॉन्च की अपनी 110cc में 86 kmpl माइलेज…

Hyundai Aura Facelift 2023: बुकिंग डिटेल्स

नई Hyundai Aura फेसलिफ्ट वर्जन को 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर बुक किया जा सकता है। कीमतों का आधिकारिक एलान इस हफ्ते के आखिर में होने की संभावना है। Hyundai ने सोमवार को ग्रैंड i10 Nios का फेसलिफ्ट संस्करण पेश किया, जिसके अगले कुछ दिनों में लॉन्च होने की उम्मीद है

image 345

Hyundai Aura Facelift 2023: लुक और डिजाइन

इसके फ्रंट बम्पर को एयर डैम और नए फॉग लैंप असेंबली के साथ अपडेट किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कार के दरवाजों के किनारों के आसपास साइड स्कर्ट को भी देखा जा सकता है। नई सिटी में अपडेटेड रियर बंपर और ट्रंक लिड के ऊपर स्पॉइलर दिए जाने की उम्मीद है नई Aura ऑटो हेडलैम्प्स, नए 15-इंच अलॉय व्हील्स के अलावा ट्वीक्ड फ्रंट बंपर, पेंटेड ब्लैक रेडिएटर ग्रिल जैसे डीआरएल के नए सेट के साथ डिजाइन में बदलाव के साथ आती है। Hyundai इस सेडान को 6 रंगों में पेश करेगी, जिसमें Starry Night नाम का एक नया रंग भी शामिल है।

image 346

Hyundai Aura Facelift 2023: इंजन और पावर

नई Hyundai Aura में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह 83bhp और 113.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ भी आती है। यह पावरट्रेन 69bhp और 95.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 2023 Hyundai Aura के ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं। वहीं इसका CNG वर्जन सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है cng में यह कार देगी 30 kmpl का माइलेज।

image 347

Hyundai Aura Facelift 2023: इंटीरियर

नई ऑरा के केबिन को भी कई फीचर्स से अपडेट किया गया है। यह अब नए 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट, फुटवेल लाइटिंग जैसे कई फीचर्स के साथ आता है।

image 348

Hyundai Aura Facelift 2023: फीचर्स

नई Hyundai Aura Facelift के फीचर्स की तो इस कार के इंटीरियर की डिटेल्स के बारे में तो फिलाहल कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि उम्मीद यही की जा रही है कि इस Hyundai Aura Facelift के सभी फीचर्स जल्द से जल्द सामने आयगे और कुछ खास अपडेट्स के साथ ही मार्केट में आएगी। सिडैन को वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बेहतर बनाया जा सकता है।

image 349

ये भी पढ़िए: Honda Activa 125 vs Suzuki Access 125: जाने इन दोनों में से कौनसी स्कूटर है बेहतर, किस स्कूटर को खरीदना रहेगा सही

Hyundai Aura Facelift 2023: सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Aura Facelift तौर पर 4 एयरबैग, ABS और EBD के साथ आती है। इसके टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग, ESC, VSM, हिल असिस्ट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। इसके अलावा यह सेंट्रल लॉकिंग और कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, ISOFIX एंकरेज और डे/नाइट IRVM के ऑप्शन के साथ आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *