TVS Metro Plus 110cc: TVS ने लॉन्च की अपनी 110cc में 86 kmpl माइलेज देने वाली बाइक, जो देगी splendor को मुकाबला, जाने फीचर्स और कीमत

TVS Metro Plus 110cc: TVS ने लॉन्च की अपनी 110cc में 86 kmpl माइलेज देने वाली बाइक, जो देगी splendor को मुकाबला, जाने फीचर्स और कीमत, भारत की TVS मोटर दुनिया में सबसे प्रमुख 2W और 3W निर्माता ओं में से एक है। व्यापक प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ टीवीएस दुनिया भर के कई देशों में ऑपरेशन करती है। TVS ने अपनी नई बाइक Metro Plus 110 को लॉन्च कर दिया है, कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह 86km की माइलेज देगी जोकि अपने सेगमेंट में सवसे ज्यादा है। कंपनी इस बाइक पर 2 साल की वारंटी दे रही है साथ ही 6 फ्री सर्विस भी ऑफर की जा रही है।

ये भी पढ़िए: Honda Activa 125 vs Suzuki Access 125: जाने इन दोनों में से कौनसी स्कूटर है बेहतर, किस स्कूटर को खरीदना रहेगा सही

TVS Metro Plus 110cc

बांग्लादेश में टीवीएस ने आज एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है, जिसका नाम मेट्रो प्लस 110 है। यह पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल नहीं है। TVS Metro Plus 110cc को भारत में Star City Plus के रूप में बेचा जाता है, यह इसी बाइक का न्यूएडिशन मॉडल है। अगर आपने टीवीएस के पूरे लाइन अप को खंगाला और मेट्रो प्लस नहीं मिला, तो आपको यह स्टार सिटी प्लस नाम से मिलेगा। जी हां, दोनों मोटरसाइकिल्स लगभग एक जैसी हैं। चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

TVS Metro Plus 110cc: स्पेसिफिकेशन

मेट्रो प्लस 110 सीसी सिंगल-सिलेंडर के साथ आती है, जो 4-स्पीड गियरबॉक्स सेजुड़ा है। कंपनी ने अपने पहले लॉन्च के बाद से बांग्लादेश में TVS Metro Plus 110 की 1.2 लाख यूनिट बेची हैं। इन सबके साथ एक इलेक्ट्रिक स्टार्ट फीचर जो सभी गियर और दो नए ड्यूल-टोन कलर स्कीम में काम करता है। फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ ब्लूसिल्वर डुअल-टोन शेड भारत में भी उपलब्ध है। TVS ने 86 kmpl के बेस्ट-इन-क्लास माइलेज का वादा किया है। बांग्लादेश में कंपनी के हर दूसरे उत्पाद की तरह टीवीएस मेट्रो प्लस 110 के साथ दो साल की वारंटी और 6 फ्री सर्विस दी जाती हैं।

इसमें मिलने वाला नया एलईडी हेडलैम्प्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नए ड्यूल-टोन कलर और सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी मुख्य आकर्षण हैं। एलईडी हेडलैम्प्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नए डुअल-टोन कलर्स, सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग, एल्युमीनियम ग्रैब रेल, क्रोम मफलर गार्ड और एक स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा इसमें बहुत कुछ नहीं जोड़ा गया है।

TVS Metro Plus 110cc: इंजन और पावर

TVS Metro Plus 110 में 110cc इंजन दिया गया है, जोकि 8.4 PS की मैक्सिमम पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप है। इस बाइक की माइलेज 87 kmpl है। बाइक का वजन 113 kg है जिसकी मदद से बाइक को हैवी ट्रैफिक में भी आसानी से चलाया जा सकता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 240mm Disc ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है

ये भी पढ़िए: मार्केट में आग लगाने आने वाली है MAHINDRA XUV700 E जो देगी हर TATA…

TVS Metro Plus 110cc: कीमत

भारत में स्टार सिटी प्लस की कीमतें 73,500 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। वहीं, बांग्लादेश में 2023 TVS Metro Plus 110cc की कीमत ड्रम ब्रेक वेरिएंटएं के लिए BDT 1.25 लाख (INR 1 लाख) और डिस्क ब्रेक वैरिएंटएं के लिए BDT 1.3 लाख (INR 1.05 लाख) से शुरू होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *