Royal Enfield की बुलेट को टक्कर देने के लिए Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक।

Royal Enfield की बुलेट को टक्कर देने के लिए Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक। Bajaj Auto और Triumph Motorcycles जल्द ही एक नई मिड-क्षमता वाली स्क्रैम्बलर बाइक( new mid-capacity scrambler bike) लॉन्च कर सकती हैं। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 350cc की बाइक होगी। इससे पहले अक्टूबर में बाइक को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

Royal Enfield की बुलेट को टक्कर देने के लिए Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड के सबसे बड़े विलन अमरीश पुरी की बेटी नम्रता पूरी की हॉटनेस के सामने मलाइका अरोरा भी फीकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देखी गई बाइक राउंड हेडलैंप, चिजेल्ड फ्यूल टैंक और राउंड रियर व्यू मिरर के साथ आ सकती है. इससे साफ है कि आने वाली बाइक रेट्रो स्टाइल की हो सकती है। मोटरसाइकिल में अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ ऑल-एलईडी सेटअप भी है।

अब लेटेस्ट अपडेट( latest update) के मुताबिक पता चला है कि बाइक को स्ट्रीट और स्क्रैम्बलर नाम के दो वर्जन में पेश किया जाएगा। Bajaj Triumph बाइक को हाल ही में पुणे के पास टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। बाइक के पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप देखा जा सकता है। यह क्रमशः आगे और पीछे 19 इंच और 17 इंच के मिश्र धातु पहियों के साथ आएगा। बाइक की इंजन क्षमता 350cc और 450cc के बीच होने की उम्मीद है। पिछले स्पाई शॉट्स में बाइक का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सामने नहीं आया था और मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस भी अभी पता नहीं हैं।

Royal Enfield की बुलेट को टक्कर देने के लिए Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक। Bajaj and Triumph will together launch a 350cc bike to compete with Royal Enfield’s Bullet.

यह भी पढ़ें :- जेठालाल से नाराज़ होकर ‘बबीता जी’ ने कराया बोल्ड फोटोशूट, देख नजरें नहीं हटा पा रहे फैंस।

image 484

रिपोर्ट्स बताती हैं कि बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन ( single-cylinder engine ) मिल सकता है। लॉन्च होने पर, मध्यम आकार की बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ( Bajaj-Triumph bike)रॉयल एनफील्ड हंटर 350 सहित सेगमेंट में अन्य बाइक्स को टक्कर देगी। बजाज-ट्रायम्फ बाइक की कीमत 3.5 लाख रुपये से 4.5 लाख रुपये (पूर्व) के बीच होने की उम्मीद है। कंपनी 2022 के अंत या 2023 के मध्य तक एक नई रोडस्टर-स्टाइल बाइक भी लॉन्च करेगी। खबर यह भी है कि भारत के बाद इस बाइक को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *