भर भर कर माइलेज देगी Maruti की 7 सीटर EECO, फीचर्स में मस्त और माइलेज में जबरदस्त, कीमत भी ज्यादा नहीं

Maruti Suzuki Eeco New Variant Launched: भर भर कर माइलेज देगी Maruti की 7 सीटर EECO, फीचर्स में मस्त और माइलेज में जबरदस्त, कीमत भी ज्यादा नहीं, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी कार Maruti Eeco के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और बेहतर सीटिंग कैपेसिटी से सजी इस कार को कंपनी ने और भी पावरफुल इंजन के साथ पेश किया है.

Also Read – 75kmpl माइलेज के साथ रेसिंग लुक में लांच हुई Bajaj Discover, लॉन्ग ड्राइव और माइलेज में है बेस्ट ऑप्शन, इस मामूली कीमत में बनाये अपना

Maruti Suzuki Eeco New Variant Advance Features

मारुती की इस नयी EECO में कई शानदार फीचर्स ऐड किये गए है और इसकी सेफ्टी की बात करे तो इसमें अब एयरबैग सिस्टम ऐड कर दिया गया है Many great features have been added to this new EECO of Maruti and when it comes to its safety, now the airbag system has been added to it.

मारुति सुजुकी इको में कंपनी ने रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लॅप और नई बैटरी सेविंग फक्शन को शामिल किया है। इसके अलावा इस कार में सेफ्टी को बेहतर बनाते हुए इसमें 11 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर इत्यादि मिलते हैं।

Maruti Suzuki Eeco New Variant Powerfull Engine And Mileage

मारुती की इस नए लुक वाली EECO को कंपनी ने इसके इंजन को पहले से ज्यादा पावरफुल कर दिया है जिससे यह खिचाई में और भागने में और जबरदस्त हो गयी है और इसके माइलेज की बात करे तो इसका माइलेज पहले से ज्यादा बताया जा रहा है With this new look EECO of Maruti, the company has made its engine more powerful than before, due to which it has become more powerful in pulling and running and talking about its mileage, its mileage is being told more than before.

नई Maruti Eeco को कंपनी ने नए रिफ्रेश इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है. इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K- Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जी कि 80.76 PS की पावर और 1044 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन पिछले मॉडल के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगा. पेट्रोल मोड में ये कार 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है. वहीं सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज देता है.

maxresdefault 2022 10 10T190453.564 e1665409028772

Maruti Suzuki Eeco New Variant Design And Colours

मारुती की इस EECO की डिज़ाइन की बात करे तो कंपनी ने इसको और भी ज्यादा स्टाइलिश कर दिया है और यह अब अलग अलग कलर्स में देखने को मिलने वाली है Talking about the design of this EECO of Maruti, the company has made it even more stylish and it is now going to be seen in different colors.

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देते हैं, इसके पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इस कार को 5 रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सॉलिड व्हाइट मैटेलिक सिल्की सिल्वर पर्ल मिडनाइट ब्लैक मैटेलिक ग्लिस्टेर्निंग ग्रे और मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया कलर) शामिल है। नई मारुति इको को कंपनी ने 5 सीटर और 7 सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया है. इसके अलावा इस कार का एंबुलेंस वेरिएंट भी उपलब्ध है, जिसमें रोगियों के लाने और ले जाने के लिए पर्याप्त जगह और सुविधा दी गई है ये कार कॉर्गो और टुअर वेरिएट में भी आती है, जिसे व्यवसायिक क्षेत्र में भी खूब इस्तेमाल किया जाता है.

Maruti Suzuki Eeco New Variant Showroom Price

कंपनी का दावा है कि ये कार पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी इस कार की शुरुआती कीमत 5.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *