Investment Tips: अगर आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो Rakesh Jhunjhunwala भी इन के फैन थे

Investment Tips: राकेश झुनझुनवाला अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन शेयर बाजार के निवेशकों के लिए उनके टिप्स आज भी काफी काम के हैं. शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

Also Read – लाखों Ration Card होंगे रद्द केंद्र सरकार ने दिया बड़ा झटका, और होगी वसूली! तैयार हुई पूरी लिस्ट

राकेश झुनझुनवाला ने छोटे-छोटे निवेश से करोड़ों रुपये कमाए थे। ऐसे में आज हम आपको राकेश झुनझुनवाला के टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें वह खुद निवेश करते थे और ये टिप्स निवेशकों को करोड़पति बना सकते हैं.

Also Read – 7th pay commission: साल 2023 में केंद्रीय कर्मचारियों की लगी लॉटरी! इन 3 बड़े फैसलों पर लगेगी मुहर, दोगुनी होगी सैलरी

नए अवसरों पर रखें नजर – ​​राकेश झुनझुनवाला का मानना ​​था कि नए अवसरों पर हमेशा नजर रखनी चाहिए। राकेश झुनझुनवाला कहा करते थे कि जब मौके आते हैं तो टेक्निकल, मार्केटिंग, ब्रांड, वैल्यूएशन, कैपिटल वगैरह के जरिए आ सकते हैं। आपको उन्हें पहचानने में सक्षम होना चाहिए। राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि ऐसी कंपनियों की तलाश करें जो नई तकनीकों और पद्धतियों का आयात और निवेश कर रही हैं। सही लाभ प्राप्त करने के लिए अवसरों की पहचान करना महत्वपूर्ण है।

Also Read – इन दमदार SUVs का बेसब्री से इंतजार, Gurkha से Hector तक, लॉन्च होगी 13 सीटर कार!

बाजार का सम्मान करें और अनुभव से सीखें – राकेश झुनझुनवाला का मानना ​​था कि आप अपने अनुभव से ज्यादा सीख सकते हैं। राकेश झुनझुनवाला हमेशा मार्केट को अपना गुरु मानते थे। झुनझुनवाला ने कहा कि एक निवेशक के तौर पर जरूरी है कि बाजार का सम्मान करें, जिम्मेदार बनें और सभी अच्छे और बुरे अनुभवों से सीखें. बाजार में नई कंपनियों और घटनाओं के लिए खुले रहें और समझें कि समझौता कब किया जाना चाहिए।

Also Read – Jharkhand Crime News: Palamu से अगवा दो भाई बिहार के सासाराम से मुक्त, पांच आरोपी गिरफ्तार

हमेशा सतर्क रहें – झुनझुनवाला का मानना ​​था कि ट्रेडिंग करना आसान काम नहीं है। इसके लिए व्यक्ति को लगातार अपने पैरों पर खड़े होने की आवश्यकता होती है। एक आलसी और लापरवाह रवैया आपको बहुत दूर नहीं ले जाएगा और इक्विटी में आपके करियर के लिए घातक हो सकता है। अगर आप बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको 24*7 सतर्क रहने की जरूरत है। समाचारों का पालन करें, कंपनियों का अनुसरण करें, शोध करें कि वे क्या कर रहे हैं और उन्हें लगातार ट्रैक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *