Jio 5G पुणे में 1Gbps+ डेटा स्पीड के साथ लॉन्च अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर!

अक्टूबर में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मार्टफ़ोन पर अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के वादे के साथ भारत में 5G लॉन्च किया।

5जी का अर्थ है 4जी की तुलना में कई गुना तेज गति और लैग-फ्री कनेक्टिविटी जो अरबों कनेक्टेड उपकरणों को वास्तविक समय में डेटा साझा करने में सक्षम बनाती है।

जियो ने शहर में अपने 5जी नेटवर्क की बीटा टेस्टिंग तभी शुरू की थी, जब उसका बड़ा हिस्सा उसके 5जी नेटवर्क से कवर हो गया है।

Jio 5G के गुण

Jio के एक प्रवक्ता ने कहा, “12 शहरों में Jio True 5G के लॉन्च के बाद, बड़ी संख्या में Jio उपयोगकर्ताओं ने Jio वेलकम ऑफर में नामांकन किया है, जिससे Jio को ग्राहक और सेवा प्रतिक्रिया के साथ मदद करने में मदद मिलेगी जो कि कहीं भी सबसे उन्नत 5G नेटवर्क होगा। दुनिया।

जैसा कि अपेक्षित था, Jio के True 5G नेटवर्क पर डेटा उपयोग Jio के 4G नेटवर्क पर वर्तमान डेटा खपत से कई गुना अधिक है

जो बात अलग है वह यह है कि यह डेटा अनुभव 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच कहीं भी ब्रेक-नेक गति पर और बेहद कम विलंबता पर दिया जा रहा है जो विभिन्न वर्टिकल में उपयोग-मामलों को सक्षम बनाता है जो केवल एक ट्रू 5जी नेटवर्क जीवन में ला सकता है।

तो अब हम जानते हैं कि दी जाने वाली डेटा स्पीड 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच कहीं भी है और “बेहद” कम विलंबता का भी वादा किया गया है।

जियो पुणे

23 नवंबर से, पुणे में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर का आनंद मिलेगा, जो बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर असीमित डेटा प्रदान करता है।

कंपनी ने नोट किया कि एक प्रमुख ऑटोमोबाइल और विनिर्माण केंद्र होने के साथ-साथ पुणे में एक आईटी हब होने के साथ-साथ छात्रों की एक बड़ी आबादी है।

इसने कहा, “Jio True 5G पुणेकरों के लिए एक वास्तविक गेम परिवर्तक होगा”।

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र शामिल है
पिछले हफ्ते, Jio ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में True-5G सेवाएं प्रदान कीं, ऐसा करने वाला वह एकमात्र ऑपरेटर बन गया।

अगस्त में, टेल्को 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में सबसे ज्यादा खर्च करने वाली कंपनी बन गई थी, जिसे रिकॉर्ड 1.5 लाख करोड़ रुपये की बोलियां मिली थीं। Jio ने 88,078 करोड़ की बोली के साथ बेचे गए सभी एयरवेव्स का लगभग आधा हिस्सा लिया।

एयरटेल हवाई अड्डों को जीत रहा है

प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल ने हाल ही में बेंगलुरु में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल पर 5G के लॉन्च की घोषणा की।

इसने पुणे लोहेगांव हवाई अड्डे पर Airtel 5G Plus सेवा भी शुरू की, जिससे यह अल्ट्राफास्ट 5G सेवाएं प्रदान करने वाला राज्य का पहला हवाई अड्डा बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *