FD करवाने वालों की बल्ले-बल्ले! यहां मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज, फटाफट जानें सबकुछ

गैर-वरिष्ठ नागरिकों को 44 महीने की अवधि के लिए केवल 7.70 प्रतिशत प्रति वर्ष मिलेगा। नई ब्याज दरें 5 करोड़ रुपये की नई जमा और परिपक्व जमा के नवीनीकरण पर लागू होंगी। अगर कम जोखिम के साथ अच्छे रिटर्न की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

देश की प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) आपके लिए खास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत कंपनी ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर पहले से ज्यादा ब्याज दरों की पेशकश कर रही है। बजाज फिनसर्व की सहायक कंपनी बजाज फाइनेंस ने एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है।

बजाज फाइनेंस एफडी दरों ने 12- से 23 महीने की एफडी पर ब्याज दरों को 25 आधार अंकों से बढ़ाकर 7.95 प्रतिशत कर दिया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बढ़ी हुई ब्याज दरों की घोषणा की गई है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर ब्याज दर पहले 7.70 फीसदी थी। यह उच्चतम दर है जो वरिष्ठ नागरिकों को 44 महीने की अवधि के लिए एफडी पर मिल सकती है।

बजाज फाइनेंस की ओर से विशेष उपहार

गैर-वरिष्ठ नागरिकों को 44 महीने की अवधि के लिए 7.70 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज मिलेगा। नई ब्याज दरें 5 करोड़ रुपये की नई जमा और परिपक्व जमा के नवीनीकरण पर लागू होंगी।

बजाज फाइनेंस की एफडी पर नई ब्याज दरें

इससे पहले केनरा बैंक, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, आरबीएल बैंक, यूनियन बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक भी एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा चुके हैं। केनरा बैंक एफडी दरें 666 दिनों की अवधि के लिए 7.50% ब्याज दे रही हैं। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी दरें भी 700 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर 8.50 फीसदी ब्याज की पेशकश कर रही हैं।

इन बैंकों ने भी बढ़ाई ब्याज दरें

आरबीएल बैंक (आरबीएल बैंक एफडी दरें) भी 725 दिनों की अवधि के लिए 7.75 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। यह ऑफर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 2 करोड़ रुपये तक की एफडी के लिए है। इसी तरह, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की एफडी दरें 599-दिवसीय एफडी पर 7 प्रतिशत की पेशकश कर रही हैं। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank FD Rates) भी वरिष्ठ नागरिकों को 750 दिनों की एफडी पर 7.75 फीसदी ब्याज की पेशकश कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *