Railways Letest News; भारतीय रेलवे की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई! 38 ' भ्रष्ट' अध‍िकार‍ियों को बर्खास्‍त क‍िया

Indian Railways VRS: भारतीय रेलवे की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई। रेलवे ने पिछले 16 महीनों के दौरान हर तीन दिन में एक ‘खराब या भ्रष्ट अधिकारी’ को बर्खास्त किया है. इसके अलावा, 139 अधिकारियों पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए दबाव डाला जा रहा है, जबकि 38 को हटा दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि एक दिन पहले ही वरिष्ठ स्तर के दो अधिकारियों को हटाया जा चुका है।

पांच लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा गया

उनमें से एक को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हैदराबाद में 5 लाख रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था जबकि दूसरे को रांची में 3 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने कहा, “रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ‘काम करो या हटो’ के अपने संदेश को लेकर बहुत स्पष्ट हैं।” हमने जुलाई 2021 से हर तीन दिन में एक भ्रष्ट रेलवे अधिकारी को निष्कासित किया है।” इस फैसले से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

रेलवे ने 9700 मामलों में 68 लाख रुपये वसूले

वहीं पूर्व मध्य रेलवे बिना टिकट यात्रा करने वालों पर लगातार सख्ती बरत रहा है. बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे ने समस्तीपुर मंडल में एक नवंबर को सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान 9700 प्रकरणों से कुल 68 लाख रुपये की वसूली की गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *