Free Ration लेने वाले करोड़ों लोगों की बल्ले-बल्ले! Government ने जारी किया नया फरमान

Free Ration Scheme : राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र और राज्य सरकारें देशभर में Get Free Ration की सुविधा दे रही हैं. अब फ्री में राशन लेने वालों के लिए UIDAI ने बड़ी जानकारी दी है। सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले का असर देश के लाखों लोगों पर पड़ेगा. आइए आपको बताते हैं कि अब कौन से नियम लागू हो गए हैं।

Also Read – Jio का यह प्रीपेड प्लान हाई स्पीड इंटरनेट की पेशकश करता है, जिसमें पूरे 84 दिनों के लिए फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग है

आधार के जरिए राशन लिया जा सकता है

राष्ट्रव्यापी आधार जारी करने वाली संस्था ने कहा, “अब आप देश में कहीं भी आधार के जरिए राशन प्राप्त कर सकते हैं।” आपको इसकी बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Also Read – Pension Scheme: प्राइवेट नौकरी में भी मिलेगी पेंशन, नौकरी छूटी तो मिलेगा ये फायदा

ट्वीट कर दी जानकारी

UIDAI ने ट्वीट कर बताया कि अब आधार से देशभर में कहीं भी राशन मिल सकेगा. हालाँकि, आप इस सुविधा का लाभ तभी उठा सकते हैं जब आपका आधार कार्ड अपडेट हो। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। साथ ही अगर आपको राशन कार्ड से संबंधित कोई समस्या है तो आप संपर्क कर सकते हैं

Also Read – Maruti Suzuki Car Sales: इन दो गाड़ी ने चमकाई Maruti की किस्मत! 4 गुना हुआ मुनाफा, जमकर हो रही बुकिंग

21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल मुफ्त मिल रहा है

सरकार ने अन्योद्या राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला किया है। साधारण राशन कार्ड धारकों को केवल 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल मिलेगा। हालांकि, इस बार कार्डधारकों को गेहूं के लिए 2 रुपये और चावल के लिए 3 रुपये प्रति किलो खर्च करने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *