PNB BANK ग्राहकों के लिए गुड न्यूज, ATM से पैसे निकालने के नियम में हुआ बदलाव

Punjab National Bank : सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक पीएनबी जल्द ही डेबिट कार्ड से लेनदेन की सीमा में संशोधन करने जा रहा है। उसी के संबंध में, बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है और कहा है, प्रिय ग्राहकों, बैंक जल्द ही हाई एंड वैरिएंट के डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा को संशोधित करेगा। आइए जानते हैं कि पीएनबी के इस नए बदलाव के बाद ग्राहकों पर क्या असर पड़ने वाला है।

इन कार्ड्स पर लिमिट बढ़ेगी

पीएनबी के अनुसार, मास्टर कार्ड, रुपी और वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लेटिनम वेरिएंट के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,00,000 रुपये कर दी जाएगी। जबकि दैनिक पीओएस सीमा 1,25,000 रुपये से बढ़ाकर 1,00,0 रुपये की जाएगी बैंक ने कहा कि रुपए सेलेक्ट और वीज़ा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए एटीएम कैश विदड्रॉल कैप को मौजूदा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,50,000 रुपये कर दिया जाएगा। इन कार्डों के लिए पीओएस लेनदेन की दैनिक सीमा 1,25,000 रुपये से बढ़ाकर 5,00,0 रुपये की जाएगी।

पीएनबी ने यह बयान जारी किया

ऊपर बताए गए विशेष प्रकार के डेबिट कार्ड के लिए प्रतिदिन अधिकतम लेन-देन की सीमा होगी। पीएनबी ने एक बयान में कहा, ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी अनुकूलित सीमा निर्धारित करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या आधार शाखा पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *