मदर डेयरी के बाद अब इस कंपनी ने बढ़ाए दूध- दही के दाम, जानें क्या है नया रेट

मदर डेयरी द्वारा दिल्ली- एनसीआर में दूध के दाम बढ़ाए जाने के बाद अब कर्नाटक में भी आज से लोगों के लिए दूध- दही महंगे हो गए हैं.कर्नाटक दुग्ध संघ (केएमएफ) ने नंदिनी ब्रांड के दूध (प्रति लीटर) और दही (प्रति किलो) की कीमतों में दो रुपये की वृद्धि की घोषणा की है. नई कीमतें बृहस्पतिवार से प्रभावी होंगी. केएमएफ के प्रबंध निदेशक ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि स्पेशल दूध, शुभम, समृद्धि और संतृप्ति और दही समेत दूध की नौ किस्मों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

वहीं, प्रबंध निदेशक के अनुसार, बृहस्पतिवा से डबल टोंड दूध की कीमत 38 रुपये, टोंड दूध 39 रुपये, होमोजिनाइज्ड टोंड दूध 40 रुपये, होमोजिनाइज्ड गाय का दूध 44 रुपये, विशेष दूध 45 रुपये, शुभम दूध 45 रुपये, समृद्धि दूध 50 रुपये और संतृप्ति दूध का भाव 52 रुपये प्रति लीटर होगा. वहीं, नंदिनी दही की कीमत 47 रुपये होगी.

ही की कीमत 45 से बढ़ाकर 47 कर दी गई है

बता दें कि बीते दिनों KMF के चेयरपर्सन बालाचंद्र जरकीहोली ने कहा था कि दाम बढ़ने के बावजूद नंदिनी दूध अभी भी गोवर्धन, हेरिटेज, आरोग्य और तिरुमाला जैसे अन्य ब्रांडों की तुलना में कम महंगा होगा. नंदिनी ब्रांड के दूध की कीमत गुजरात में 50 रुपये, आंध्र प्रदेश में 55 रुपये, तमिलनाडु में 40 रुपये, केरल में 46 रुपये, महाराष्ट्र में 51 रुपये और आंध्र प्रदेश में 55 रुपये लीटर है.KMF मूल्य निर्धारण समायोजन के अनुसार, टोंड दूध की कीमत प्रति लीटर 37 से बढ़ाकर 40 कर दी गई, जबकि दही की कीमत 45 से बढ़ाकर 47 कर दी गई है.

साल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का यह चौथा दौर है

दरअसल, 21 नवंबर से दिल्ली-एनसीआर में भी मदर डेयरी के दूध महंगे हो गए हैं. फुल क्रीम दूध का दाम एक रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया गया. इसके साथ ही टोकन वाले दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी. मदर डेयरी द्वारा दूध पर बढ़ाई गई कीमतें सोमवार लागू हो गई हैं. इससे पहले Mother Dairy ने अक्टूबर महीने में भी फुल क्रीम दूध (Full Cream Milk) और गाय के दूध की कीमत में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की थी. कंपनी ने बताया कि मूल्य वृद्धि लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. मदर डेयरी द्वारा इस साल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का यह चौथा दौर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *