कृषि मंत्री का ऐलान- साबरमती के तर्ज पर इस नदी के ऊपर भी बनेगा रिवर फ्रंट

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब यहां के लोग अपने राज्य में ही साबरमती रिवर फ्रंट जैसा लुफ्त उठा पाएंगे. दरअसल, किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि हरदा की अजनाल नदी के रिवर फ्रंट को साबरमती रिवर फ्रंट की तरह ही विकसित किया जायेगा. उन्होंने प्रस्तावित रिवर फ्रंट के लिये हरदा गुप्तेश्वर मंदिर के पास नदी तट का निरीक्षण भी किया.

कृषि मंत्री पटेल ने बताया कि अजनाल नदी के तट पर लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा रिवर फ्रंट विकसित किया जायेगा. साथ ही नदी का गहरीकरण भी किया जाएगा. इसके बाद तट का सौंदर्यीकरण करने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि नदी के गहरीकरण और रिवर फ्रंट विकसित करने के लिये सर्वे का काम किया जा रहा है. इस दौरान मंत्री पटेल ने सर्वे दल के सदस्यों से कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की. उन्होंने बताया कि अजनाल नदी के गहरीकरण से हरदा शहर वासियों को बाढ़ की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी.

रेलवे अफसरों को दिये निर्देश

वहीं, किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने बुधवार को हरदा सर्किट हाउस में रेलवे अफसरों को पील्याखाल में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण के लिये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये. उन्होंने खिरकिया शहर, भिरंगी, कमताड़ा-मसनगांव-सिराली और हरदा बायपास पर बनने वाले आरओबी के निर्माण कार्यों संबंधी बाधाओं को दूर कर शीघ्र कार्य आरंभ करने के निर्देश दिये. पटेल ने खिरकिया में आरओबी निर्माण स्थल का निरीक्षण भी किया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरदा में भागवत कथा में होंगे शामिल

कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि हरदा में कथा वाचिका जया किशोरी जी के मुखारविंद से 7 से 13 दिसम्बर तक आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का लाभ क्षेत्र की जनता ले सकेगी. उन्होंने बताया कि कथा में 13 दिसम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. इस दिन मुख्यमंत्री चौहान की उपस्थिति में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 500 जोड़ों का सामूहिक विवाह होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *